Move to Jagran APP

न्यूज बुलेटिनः सुबह 9 बजे तक की पांच बड़ी खबरें

पढ़िए, सुबह 9 बजे तक की पांच बड़ी खबरें, विस्तृत जानकारी के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक कीजिए।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 15 Dec 2017 08:50 AM (IST)Updated: Fri, 15 Dec 2017 08:50 AM (IST)
न्यूज बुलेटिनः सुबह 9 बजे तक की पांच बड़ी खबरें
न्यूज बुलेटिनः सुबह 9 बजे तक की पांच बड़ी खबरें

1.संसद का शीतकालीन सत्र आज से, सुनाई दे सकती है इन मुद्दों की गूंज
नई दिल्‍ली, जेएनएन।
संसद का शीतकालीन सत्र शुक्रवार यानि आज से शुरू हो रहा है। गुजरात चुनाव के प्रचार में पक्ष-विपक्ष में आरोप-प्रत्‍यारोप का जो सिलसिला शुरू हुआ, उसके संसद सत्र के दौरान भी चलने की पूरी संभावना है। एक्जिट पोल के नतीजों के बाद कांग्रेस संसद में और हमलावर हो सकती है।

loksabha election banner

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

2. एग्जिट पोल का विश्लेषण: सबसे ऊपर रहा गुजराती प्रधानमंत्री का सम्मान
नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क
। एक्जिट पोल के सर्वेक्षणों में भाजपा गुजरात में अपनी सत्ता बरकरार रखते हुए दिख रही है, जबकि चुनावों से पहले माना जा रहा था कि इन चुनावों में कांग्रेस भाजपा को कड़ी टक्कर देगी। लिहाजा अगर सर्वेक्षणों का विश्लेषण करें तो साफ है कि गुजराती प्रधानमंत्री के सम्मान की भावना सत्ता विरोधी कारकों पर भारी पड़ी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

3.एग्जिट पोल से पहले हुई बैठक में सरकार पर आक्रामक दिखा विपक्ष
नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो
। संसद के शीतकालीन सत्र से शुरु होने से पहले ही सरकार और विपक्षी दलों में गुजरात चुनाव की तल्खी साफ दिखी। हालांकि यह बैठक एग्जिट पोल आने से पहले की थी। जिसमें कांग्रेस सहित समूचा विपक्ष सरकार के खिलाफ पूरी तरह से आक्रामक दिखा। इस दौरान विपक्ष में जहां शीतकालीन सत्र को छोटा करने को सरकार को घेरा, वहीं जीएसटी, डोकलाम और पाकिस्तान के मुद्दे पर भी सरकार के सामने अपने तीखे तेवर दिखाए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

4.कांप रहे पहाड़, ठिठुर रहे मैदान; पहाड़ से लेकर मैदान तक सर्दी का प्रकोप बढ़ा
जेएनएन, नई दिल्ली।
पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश से ठंड के साथ शीतलहर ने भी आमजनों की कठिनाई बढ़ा दी है। मैदानी इलाकों में भी बर्फबारी का असर दिखने लगा है। दिल्ली-एनसीआर भी कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो गया है। दिल्ली में आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है। राजस्थान के माउंट आबू में झील ही जम गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

5.लखनऊ के जितेश सिंह देव बने मिस्टर इंडिया व‌र्ल्ड
मुंबई, प्रेट्र।
लखनऊ के रहने वाले जितेश सिंह देव ने पीटर इंग्लैंड मिस्टर इंडिया 2017 का खिताब जीत लिया है। फ‌र्स्ट रनर अप अभि खजूरिया और सेकेंड रनर अप की उपलब्धि पवन राव के हिस्से में आई है। मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता के फाइनल में 17 प्रतिद्वंद्वी पहुंचे थे। अभिनेत्री कंगना रनोट ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। जितेश अब मिस्टर व‌र्ल्ड प्रतियोगिता में वर्ष 2020 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.