Move to Jagran APP

न्यूज बुलेटिनः दोपहर 3 बजे तक की पांच बड़ी खबरें

पढ़िए, दोपहर 3 बजे तक की पांच बड़ी खबरें, विस्तृत जानकारी के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक कीजिए।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 15 Dec 2017 03:04 PM (IST)Updated: Fri, 15 Dec 2017 03:04 PM (IST)
न्यूज बुलेटिनः दोपहर 3 बजे तक की पांच बड़ी खबरें
न्यूज बुलेटिनः दोपहर 3 बजे तक की पांच बड़ी खबरें

1. राज्‍य सभा में शरद यादव के निष्‍कासन के मुद्दे पर हंगामा, कार्यवाही स्थगित
नई दिल्‍ली, एएनआइ।
शीत लहर के बीच संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो गई है। राज्‍य सभा की कार्यवाही शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी नए कैबिनेट नेताओं का सदन में परिचय दिया। राज्‍य सभा में शरद यादव और अली अनवर की सदस्‍यता खत्‍म कर दी गई। इसे लेकर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया, जिस कारण कार्यवाही स्‍थगित कर दी गई।

loksabha election banner

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

2.सोनिया गांधी पद से रिटायर हो रही हैं, राजनीति से नहींः कांग्रेस
नई दिल्‍ली (प्रेट्र)
। सोनिया गांधी के राजनीति से रिटायरमेंट की खबरों के बीच कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने स्‍पष्‍ट किया कि सोनिया गांधी पद से रिटायर हो रही हैं, राजनीति से नहीं। सुरजेवाला ने ट्वीट कर मीडिया से आग्रह किया कि श्रीमती गांधी को राजनीति से रिटायर होने के स्वरूप में न बताया जाए। उन्‍होंने बताया कि सोनिया गांधी ने राजनीति नहीं छोड़ा है बल्‍कि वे कांग्रेस अध्यक्ष पद से रिटायर हुई हैं। कांग्रेस के प्रति उनकी प्रतिबद्धता हमेशा रहेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

3.संसद के शीतकालीन सत्र में शामिल होने ट्रैक्टर से पहुंचे चौटाला, जानें- क्या है वजह
नई दिल्ली (एएनआई)।
संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन ही हरियाणा के हिसार से आईएनएलडी सांसद दुष्यंत चौटाला अनोखे अंदाज में नजर आये हैं। वह सत्र के पहले दिन ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे। वह किसानों के मुद्दे पर ध्यान दिलाने के लिए ट्रैक्टर लेकर संसद में प्रवेश करना चाहते थे। हालांकि उन्हें संसद के बारह मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने ट्रैक्टर के साथ प्रवेश करने से रोक दिया गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

4.'इंडिया मिशन' के इस पहल से भारत-नेपाल संबंध होंगे और मजबूत
काठमांडु (एएनआई)।
नेपाल के काठमांडू से कुल 36 श्रद्धालु गुरुवार को भारत के विभिन्न हिस्सों में तीर्थ यात्रा के लिए रवाना हुए। इन यात्रियों में नेपाल के बुजुर्ग नागरिकों की भागीदारी सबसे ज्यादा है। बताया जाता है कि यह तीर्थयात्रा नेपाल में 'इंडिया मिशन' के समर्थन से 'नेपाल भारत फ्रेंडशिप सोसायटी' द्वारा शुरू की जा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

5.विशाखापत्तनम में विकास केंद्र स्थापित करने के लिए Google X तैयार
सैन फ्रांसिस्को (एएनआई)।
अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री नारा लोकेश ने ड्राइवरलेस कार (बिना ड्राइवर वाली कार) में सफर किया। ड्राइवरलेस कार की सवारी करने के बाद आईटी मंत्री ने कहा, 'आंध्र प्रदेश सरकार और गूगल X के बीच विकास गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कई अहम समझौतों पर सहमति बनी है। यहां हमें ड्रायवरलेस कार में सफर करने का मौका भी मिला, यह एक अद्भुत अनुभव था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.