Move to Jagran APP

सिख दंगों के आरोप में जगदीश टाइटलर से पूछताछ

चश्मदीद के बेटे नरिंदर सिंह से बात की है, लेकिन वह सीबीआइ के सामने बयान देने को तैयार नहीं है। अदालत की फटकार के बाद सीबीआइ ने चार महीने के भीतर इस मामले से जुड़े सभी पहलुओं की बारीकी जांच पूरी करने का भरोसा दिया था।

By Atul GuptaEdited By: Published: Tue, 22 Nov 2016 09:02 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2016 09:54 PM (IST)
सिख दंगों के आरोप में जगदीश टाइटलर से पूछताछ

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। सिख दंगों का आरोप कांग्रेसी नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री जगदीश टाइटलर का पीछा नहीं छोड़ रहा है। गुरूद्वारा पुलवंगश में तीन सिखों की हत्या के आरोप में सीबीआइ ने टाइटलर से लगभग चार घंटे तक पूछताछ की। सीबीआइ इस मामले में जगदीश टाइटलर को क्लीनचिट देते हुए क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर चुकी है, लेकिन अदालत में क्लोजर रिपोर्ट को खारिज कर दिया था और सीबीआइ को सभी पहलुओं की बारीकी से जांच का आदेश दिया था।

loksabha election banner

सीबीआइ के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार जगदीश टाइटलर को मुख्यालय में पूछताछ के लिए समन किया गया था। बताया जाता है कि पहले की तरह टाइटलर नेतीन सिखों की हत्या की साजिश में शामिल होने के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। दरअसल कनाडा में रहने वाले एक व्यक्ति ने दावा किया था कि उसने टाइटलर को सिखों की हत्या के लिए भीड़ को निर्देश देते हुए देखा था। लेकिन वह कभी भी सीबीआइ के सामने बयान देने के लिए हाजिर नहीं हुआ। पिछले महीने सीबीआइ ने मामले की सुनवाई कर रहे विशेष अदालत को बताया कि उसने चश्मदीद के बेटे नरिंदर सिंह से बात की है, लेकिन वह सीबीआइ के सामने बयान देने को तैयार नहीं है।

अदालत की फटकार के बाद सीबीआइ ने चार महीने के भीतर इस मामले से जुड़े सभी पहलुओं की बारीकी जांच पूरी करने का भरोसा दिया था। इस सिलसिले में जगदीश टाइटलर को मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। देखना यह है कि घटना के 32 साल बाद सीबीआइ कौन सा नया सबूत अदालत के सामने पेश करती है। बिना किसी चश्मदीद गवाह के सीबीआइ के लिए जगदीश टाइटलर के खिलाफ आरोपों को साबित करना आसान नहीं होगा।

पढ़ें- नोटबंदी : केन्द्र को SC की चेतावनी, जल्दी करें नहीं तो भड़क सकता है दंगा

-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.