Move to Jagran APP

Jacqueline Fernandez Case: मनी लांड्रिंग केस में ईडी के समक्ष पेश नहीं हुईं जैकलीन फर्नांडिस, बताया ये कारण

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में फिर से पूछताछ के लिए बुधवार को ईडी के समक्ष पेश नहीं हुईं। फोर्टिस हेल्थकेयर कंपनी के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित कई अन्य मशहूर लोगों से लगभग 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से जुड़े मामले में 38 वर्षीय जैक्लिन से ईडी पहले भी पांच बार पूछताछ कर चुकी है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Thu, 11 Jul 2024 05:45 AM (IST)
Jacqueline Fernandez Case: मनी लांड्रिंग केस में ईडी के समक्ष पेश नहीं हुईं जैकलीन फर्नांडिस, बताया ये कारण
स्वास्थ्य समस्याओं के कारण ईडी के समक्ष पेश नहीं हो सकी जैकलीन

 पीटीआई, नई दिल्ली। अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में फिर से पूछताछ के लिए बुधवार को ईडी के समक्ष पेश नहीं हुईं।

फोर्टिस हेल्थकेयर कंपनी के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित कई अन्य मशहूर लोगों से लगभग 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से जुड़े मामले में 38 वर्षीय जैक्लिन से ईडी पहले भी पांच बार पूछताछ कर चुकी है।

सुकेश ने खरीदे थे जैकलीन के लिए तोहफे

ईडी का आरोप है कि चंद्रशेखर ने अपराध से अर्जित रकम का इस्तेमाल श्रीलंका मूल की अभिनेत्री जैकलीन के लिए तोहफे खरीदने में किया था। एजेंसी ने मामले में कुछ नई जानकारियां जुटाई हैं इसलिए उन्होंने जैक्लिन को फिर से पूछताछ के लिए तलब किया था।

स्वास्थ्य समस्याओं के कारण पेश नहीं हो सकी जैकलीन

अभिनेत्री एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुईं हालांकि उनकी कानूनी टीम ने ईडी अधिकारियों से मुलाकात की और बताया कि वह स्वास्थ्य समस्याओं के कारण पेश होने में असमर्थ हैं।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने 2022 में दायर एक आरोपपत्र में कहा था कि जैक्लिन चंद्रशेखर के आपराधिक इतिहास से अवगत होने के बावजूद उससे कीमती सामान, आभूषण और महंगे तोहफे लेती थीं।