Move to Jagran APP

आइएस की गतिविधियों का इस्लाम से कुछ लेना-देना नहीं

मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुसलमीन (एमआइएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आतंकी संगठन आइएस की हरकतों की कड़ी भ‌र्त्सना की है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि इस आतंकी संगठन की गतिविधियों का इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं है।

By Sudhir JhaEdited By: Published: Thu, 05 Feb 2015 07:49 PM (IST)Updated: Thu, 05 Feb 2015 08:05 PM (IST)
आइएस की गतिविधियों का इस्लाम से कुछ लेना-देना नहीं

हैदराबाद। मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुसलमीन (एमआइएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आतंकी संगठन आइएस की हरकतों की कड़ी भ‌र्त्सना की है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि इस आतंकी संगठन की गतिविधियों का इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं है।

loksabha election banner

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा, 'उन्होंने अब तक जो कुछ भी किया है, उसकी विभिन्न संस्थाओं के इस्लामी विद्वानों ने भ‌र्त्सना की है। आइएस आतंकी दुष्कर्म करते हैं, लोगों को मारते है, न सिर्फ निर्दयता से मारते हैं, बल्कि उनके शव के टुकड़े-टुकड़े कर देते हैं। वे सिर काट देते हैं। उन्होंने एक आदमी को जला दिया। इन आतंकियों का इस्लाम से कुछ भी लेना-देना नहीं है। यूं कहा जाए तो इस्लाम इसकी इजाजत नहीं देता है। आतंकियों को दंडित किया जाना चाहिए। वे रक्त-पिपासु हत्यारे और दुष्कर्मी हैं।'

हैदराबाद के कुछ युवा कथित रूप से आइएस में शामिल होने की कोशिशों के बारे में ओवैसी ने कहा कि कोई भी कानून नहीं तोड़ सकता। युवाओं को धार्मिक विद्वानों से बातचीत करनी चाहिए।

पढ़ेंः जार्डन ने लिया अपने पायलट की मौत का बदला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.