मुंबई, प्रेट्र। देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी बुधवार को बेहद भव्य समारोह में पीरामल रीयलिटी के संस्थापक अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ विवाह बंधन में बंध गईं। शादी की रस्में मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित 27 मंजिला आवास 'एंटीलिया' में पूरी की गईं।

मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित आवास 'एंटीलिया' में पूरी हुईं विवाह की रस्में

ईशा के जुड़वा भाइयों आकाश और अनंत अंबानी के पारंपरिक परिधानों में घोड़े पर सवार होकर निकलने के साथ ही बुधवार को विवाह समारोह की शुरुआत हुई। इसके बाद पीरामल परिवार बारात लेकर 'एंटीलिया' पहुंचा। इस दौरान व्यस्तम एल्टामाउंट रोड पर कुछ समय के लिए यातायात को रोकना पड़ा।

आटोमैटिक राइफलों से लैस सुरक्षाकर्मी पूरे रास्ते बारात की सुरक्षा में तैनात थे। दूल्हा बने आनंद पीरामल विंटेज रॉल्स रॉयस कार पर सवार थे। बारात के दोपहर करीब 3.30 बजे 'एंटीलिया' पहुंचने पर आकाश और अनंत अंबानी के अलावा उनके चाचा अनिल अंबानी ने मेहमानों का स्वागत किया।

अंबानी और पीरामल परिवार के मेहमानों में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन, बच्चन परिवार, प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनस, आमिर खान और सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे। इस दौरान अपने पसंदीदा उद्योगपतियों, खिलाडि़यों और फिल्मी हस्तियों को देखने के लिए लोग आसपास की इमारतों पर चढ़े नजर आए।

विवाह समारोह की कवरेज के लिए मीडिया के लिए विशेष रूप से एक मंच भी तैयार किया गया था। सूत्रों के मुताबिक, विवाह से जुड़े कार्यक्रम अगले सप्ताहांत तक जारी रहेंगे क्योंकि दोनों ही परिवार रिसेप्शन का आयोजन करेंगे। 

Posted By: Bhupendra Singh