Move to Jagran APP

नवजात बच्चे और एके-47 राइफल के साथ जारी की तस्वीर

सीरिया में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) के लिए लड़ रहे भारतीय मूल के एक संदिग्ध ने ट्विटर पर अपनी तस्वीर पोस्ट की है। तस्वीर में वह एक हाथ में अपने नवजात बच्चे और दूसरे हाथ में एके-47 राइफल पकड़े दिखाई दे रहा है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 27 Nov 2014 06:14 PM (IST)Updated: Thu, 27 Nov 2014 06:44 PM (IST)
नवजात बच्चे और एके-47 राइफल के साथ जारी की तस्वीर

लंदन। सीरिया में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) के लिए लड़ रहे भारतीय मूल के एक संदिग्ध ने ट्विटर पर अपनी तस्वीर पोस्ट की है। तस्वीर में वह एक हाथ में अपने नवजात बच्चे और दूसरे हाथ में एके-47 राइफल पकड़े दिखाई दे रहा है।

loksabha election banner

31 वर्षीय अबू रुमायसाह उर्फ सिद्धार्थ धर नाम के इस संदिग्ध आतंकी ने गुरुवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर यह तस्वीर डाली है। सीरिया में अपनी मौजूदगी की घोषणा करते हुए सिद्धार्थ ने लिखा, 'मुझे गर्व है कि मेरे बेटे ने इस्लामिक स्टेट में जन्म लिया है। यह निश्चित है कि वह एक ब्रिटिश नहीं है।'

ब्रिटेन में किया गया था गिरफ्तार

सिद्धार्थ को ब्रिटेन में गत सितंबर में आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किया गया था। उसके साथ आठ अन्य लोग भी शामिल थे। हालांकि दिसंबर में उसे जमानत मिल गई थी लेकिन पेशी से पहले ही वह पेरिस से फरार हो गया था। उसके साथ उसकी गर्भवती पत्नी और चार बच्चे भी थे। कहा गया है कि आइएस में शामिल होने से पहले उसने सीरिया की यात्रा की थी।

ब्रिटिश नागरिकता छोड़ने की इच्छा

सिद्धार्थ ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि वह सीरिया में जाकर इस्लामिक स्टेट में रहने के लिए ब्रिटिश नागरिकता भी छोड़ने को तैयार है। उसने उम्मीद जताई थी कि एक दिन ब्रिटेन में शरिया कानून के अंतर्गत आएगा। ऐसा माना जा रहा है कि ब्रिटेन में 500 से ज्यादा नागरिक आइएस में शामिल होने के लिए सीरिया गए हैं।

परिवार के संपर्क में नहीं

खुद को सिद्धार्थ की बहन बताने वाली लंदन की एक महिला ने कहा है कि सीरिया जाने के बाद से उसने परिवार से कोई संपर्क नहीं किया है।

पढ़ें:


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.