Move to Jagran APP

दाऊद के भाई के खिलाफ तीन करोड़ उगाही का नया मामला दर्ज

इकबाल कासकर और उसके गैंग के सदस्यों को पिछले महीने किया गया था गिरफ्तार..

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Tue, 03 Oct 2017 08:23 PM (IST)Updated: Tue, 03 Oct 2017 08:23 PM (IST)
दाऊद के भाई के खिलाफ तीन करोड़ उगाही का नया मामला दर्ज
दाऊद के भाई के खिलाफ तीन करोड़ उगाही का नया मामला दर्ज

मुंबई, प्रेट्र : भगोड़ा अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर और उस गैंग के सदस्यों के खिलाफ एक बिल्डर से तीन करोड़ रुपये की उगाही का नया मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ जबरन वसूली का यह तीसरा मामला है।

loksabha election banner

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तर मुंबई के एक प्रमुख बिल्डर ने आरोप लगाया कि कासकर ने गोराई इलाके में जमीन के सौदे को लेकर धमकी दी और तीन करोड़ रुपये की उगाही की। यह रकम दो किस्तों में उसे दी गई। इसके बाद ठाणे नगर थाना में उनके खिलाफ आइपीसी की धारा 384, 386 और 387 के तहत नया मामला दर्ज किया गया। ठाणे पुलिस के उगाही विरोधी प्रकोष्ठ (एईसी) ने 18 सितंबर को कासकर और उसके दो सहयोगी मुमताज शेख और इसरार अली जमील को गिरफ्तार किया था। उन्हें एक बिल्डर से 30 लाख रुपये और चार फ्लैट की उगाही के मामले में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद ठाणे के एक ज्वेलर की शिकायत पर उनके खिलाफ उगाही का एक और मामला दर्ज किया गया।

हाल ही में ठाणे पुलिस एईसी ने बोरीवली के कारोबारी पंकज गांगर को उगाही रैकेट के सिलसिले में गिफ्तार किया था। मटका किंग पप्पू सावला का करीबी गांगर दाऊद के सहयोगी छोटा शकील को हर महीने 10-15 लाख रुपये हवाला के जरिये भेजता था। उगाही रैकेट के मामले में छोटा शकील को वांछित आरोपी घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक: रेलवे ट्रैक पर ली सेल्फी, तीन युवकों को ट्रेन ने रौंदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.