बेंगलुरु, प्रेट्र। तलाकशुदा आइपीएस दंपती का विवाद सड़कों पर आ गया। बच्चों से मुलाकात की मांग करते हुए एसपी पति अपनी पूर्व पत्नी के घर के सामने धरने पर बैठ गए। पत्नी ने पुलिस बुला ली। कलबुर्गी आंतरिक सुरक्षा संभाग में पुलिस अधीक्षक अरुण रंगराजन रविवार को सादे लिबास में अपनी तलाकशुदा पत्नी के वसंत नगर में स्थित आवास पर आए। उन्होंने पत्नी पर बच्चों से नहीं मिलने देने का आरोप लगाया। आइपीएस अधिकारी ने धरना देना शुरू किया जिससे वहां लोग और मीडियाकर्मी जुट गए। उनकी पूर्व पत्नी और होम गार्ड की डिप्टी कमांडेंट जनरल इलाक्किया करुणागरण के बुलाने पर स्थानीय पुलिस वहां पहुंच गई।

काफी देर बाद बच्‍चों से मिलने की दी गई इजाजत

स्थिति पर काबू पाने की कशमकश में पुलिस ने रंगराजन से वहां से हटने का आग्रह किया। एसपी ने पूछा कि क्या वह कोई हंगामा कर रहे हैं? यहां तो वह केवल बैठे हुए हैं। मीडियाकर्मियों से उन्होंने कहा कि आपने उन्हें पत्नी से झगड़ते पाया है? लेकिन उसने इसी बहाने पुलिस बुला ली है। बाद में दोनों बच्चों से मिलने की इजाजत दी गई और उसके बाद एसपी वहां से चले गए।

आइएएस पर बिना तलाक दिए दूसरी शादी का आरोप

उत्‍तराखंड में तैनात आइएएस पर एक महिला ने पहली पत्नी के बारे न बताकर दूसरी शादी करने और अब रिश्ता तोड़ने का आरोप लगाया है। इस संबंध में महिला ने राष्ट्रीय महिला आयोग से शिकायत की थी। आयोग ने इस पर संज्ञान लेते हुए देहरादून पुलिस को जांच कर पूरी रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

उप्र के बिजनौर जिले की रहने वाली एक महिला ने राष्ट्रीय महिला आयोग को भेजी शिकायत में आरोप लगाया था कि वर्ष 2012 में उसके माता-पिता की मृत्यु हो गई। इसके बाद उसके एक परिचित ने मध्यस्थता कर 19 अगस्त 2012 को आइएएस से उसकी शादी करा दी। इसके बाद उनका एक बेटा भी हुआ। 

महिला का आरोप है कि शादी के बाद आइएएस उसे न तो पैतृक घर ले गए और न ही सरकारी आवास पर ही आसरा दिया। बाद में पता चला कि वह पहले से शादीशुदा हैं। पीड़िता ने शिकायत में यह भी बताया कि उसने मामले की सीएम पोर्टल से लेकर प्रशासन और पुलिस के उच्चाधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उत्तराखंड पुलिस को जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिए।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस