Move to Jagran APP

बैंककर्मी ने निकाला ऐसा गजब का तोड़, करीब न फटकेगा कोरोना, IPS अफसर ने किया सेल्‍यूट

Pankaj Nain IPS salute bank employee बैंककर्मी ने डयूटी के दौरान कोरोना वायरस से दूर रहने के लिए ऐसा गजब का तोड़ निकाला कि आइपीएस अफसर भी उसके मुरीद हो गए।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 03:40 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 04:20 PM (IST)
बैंककर्मी ने निकाला ऐसा गजब का तोड़, करीब न फटकेगा कोरोना, IPS अफसर ने किया सेल्‍यूट
बैंककर्मी ने निकाला ऐसा गजब का तोड़, करीब न फटकेगा कोरोना, IPS अफसर ने किया सेल्‍यूट

नई दिल्‍ली, जेएनएन। देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के मकसद से लागू लॉकडाउन में जहां एक तरफ लोगों को घरों में रहने की अपील की जा रही है, वहीं जरूरी सुविधाएं जारी रखने के मकसद से राशन, दवा दुकानों के अलावा डाक्‍टरों, पुलिस कर्मियों, बैंकिंग अफसर, पत्रकारों की डयूटी जारी है।

loksabha election banner

डयूटी पर होने के कारण सभी अपने-अपने ढंग से खुद को इस नामुराद वायरस से दूर रहने की कोशिश कर रहे हैं और हर संभव तरीका अपना रहे हैं। इसी बीच गुजरात के एक बैंककर्मी ने डयूटी के दौरान कोरोना वायरस से दूर रहने के लिए ऐसा गजब का तोड़ निकाला कि आइपीएस अफसर भी उसके मुरीद हो गए। आइपीएस अफसर ने बैंककर्मी के वीडियो को अपने टवीटर अकाउंट पर शेयर कर उसे सलाम भी किया। 

क्‍या है वीडियो में ?

कोरोना वायरस से बचने के मकसद से गुजरात के एक बैंककर्मी का बहुत मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बैंकिंग खिड़की से कोई आवेदक अंदर कोई जमा/निकासी की पर्ची बढ़ाता है तो बैंक का सेवादार उस पर्ची को अंदर अपनी टेबल पर बैठे बैंककर्मी की ओर बढ़ाता है। बैंककर्मी ने हाथ में ग्‍लब्‍ज पहन रखे हैं और वे सेवादार से जमा/निकासी की पर्ची को चिमटे से पकड़ते दिख रहे हैं। इतना ही नहीं, वह पर्ची को कोरोना मुक्त करने के लिए उस पर आयरन भी करते हैं। 

फिर जाकर दस्ताने पहने हाथों से पकड़ते हैं और आगे का काम करते हैं। इसके लिए उन्होंने बगल की टेबल पर आयरन लगा रखा है। जैसे ही कोई पर्ची आती है, वो चिमटे से पकड़कर उस टेबल पर रखते हैं और फिर आयरन कर सामने के टेबल पर लाते हैं। हरियाणा कैडर के आईपीएस पंकज नैन ने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा, 'इस बैंक कैशियर को सलाम। सभी वायरस को मार रहे हैं।'

गर्मी से वायरस का खात्‍मा

कोरोना वायरस 60 से 70 डिग्री सेल्सियस के तापमान तक नष्ट नहीं हो सकता। उतना तापमान ना तो भारत में है और ना किसी के शरीर के अंदर। कुछ वायरस तापमान बढ़ने के बाद नष्ट होते हैं, उसके पीछे तर्क ये है कि अगर कोई भरी गर्मी में छींका तो छींटे सतह पर गिर कर जल्दी सूख सकते हैं और कोरोना फैसले का संक्रमण कम हो सकता है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए भी लोग अपनी-अपनी समझ से जुगाड़ लगा रहे हैं। चूंकि कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस ज्यादा की गर्मी में ऐक्टिव नहीं रह पाता है, इसलिए बैंककर्मी ने उसे निष्क्रिय करने का अपना तरीका निकाल लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.