Move to Jagran APP

आईपीएस ने पेश की मिसाल, सरकारी स्कूल कराया बिटिया का एडमिशन

अाईपीएस का कहना है कि सरकारी स्कूल में उनकी बेटी तनावमुक्त पढ़ेगी। कीचड़ में मस्ती करेगी, दूसरे बच्चों के साथ छत्तीसगढ़ी और हिंदी सीखेगी, इसलिए दाखिला कराया।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 04 Aug 2017 10:53 AM (IST)Updated: Fri, 04 Aug 2017 11:01 AM (IST)
आईपीएस ने पेश की मिसाल, सरकारी स्कूल कराया बिटिया का एडमिशन
आईपीएस ने पेश की मिसाल, सरकारी स्कूल कराया बिटिया का एडमिशन

रायपुर(नईदुनिया न्यूज)। सरकारी स्कूलों के प्रति आम पालकों के घटते विश्वास के बीच आईपीएस अफसर डी. रविशंकर ने अपनी बिटिया दिव्यांजलि का दाखिला शहर के सरकारी प्राइमरी स्कूल शांति नगर में कराकर मिसाल पेश की है। दिव्यांजलि कक्षा दूसरी में पढ़ेगी। इस दौरान उनकी पत्नी डी. ललिता भी स्कूल गई थी। डी. रविशंकर एसआईबी में एसपी हैं। उनका कहना है कि सरकारी स्कूल में उनकी बेटी तनावमुक्त पढ़ेगी। कीचड़ में मस्ती करेगी, दूसरे बच्चों के साथ छत्तीसगढ़ी और हिंदी सीखेगी, इसलिए दाखिला कराया।

loksabha election banner

निजी स्कूलों के भारी बस्ते और तनाव देने वाली तरह-तरह की गतिविधियों से वह मुक्त होगी। इससे पहले बलरामपुर कलेक्टर अवनीश कुमार शरण अपनी बेटी और विधायक शिवशंकर साय अपने बेटे का दाखिला सरकारी स्कूल में करा चुके हैं। बता दें कि बीते सात सालों में सरकारी स्कूलों में पौने सात लाख बच्चों का प्रवेश घटा है। ऐसे में डी. रविशंकर की पहल का अफसरों ने स्वागत किया है।

घर में इंग्लिश बोलती है

स्कूल तो हिंदी माध्यम है, ऐसे में क्या करेंगे? इस सवाल पर डी. रविशंकर ने कहा-'मेरी बेटी घर में इंग्लिश में ही बात करती है। अब हिंदी सीखेगी।' इससे पहले बच्ची गुरुकुल पब्लिक स्कूल कवर्धा (इंग्लिश माध्यम) में पढ़ रही थी। शांति नगर की प्रिंसिपल विद्या सक्सेना ने कहा कि पहली बार किसी आईपीएस का बच्चा इस सरकारी स्कूल में आया, यह स्कूलों का वातावरण सुधरने का प्रतीक भी है। खुशी है कि पुराना दौर आ रहा है। इसका सकारात्मक संदेश लोगों तक जाएगा।

स्वागत करता हूं

एक आईपीएस ने हमारे स्कूलों पर अपना भरोसा जताया। इसके पहले भी आईएएस और जनप्रतिनिधि के बच्चों ने सरकारी स्कूल में दाखिला लिया है। सबसे बड़ी समस्या शिक्षकों की कमी थी, जिसे हम दूर कर रहे हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से ऐसे अफसर स्वागत करता हूं, जिन्होंने सरकारी स्कूल का भरोसा बढ़ाया है।
- विकासशील , सचिव, स्कूल शिक्षा

यह भी पढ़ेंः एनआइओएस करेगा देश के 11 लाख शिक्षकों को प्रशिक्षित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.