Move to Jagran APP

निर्मला सीतारमण ने कहा; जम्मू कश्मीर में जल्द ही निवेश के खुलेंगे मार्ग

जम्मू कश्मीर में अधिक निवेशकर्ता निवेश करें इसके लिए योजना बनाई जा रही है। इस बात की जानकारी वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण ने एक कार्यक्रम में दी।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 10:32 AM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 10:32 AM (IST)
निर्मला सीतारमण ने कहा; जम्मू कश्मीर में जल्द ही निवेश के खुलेंगे मार्ग
निर्मला सीतारमण ने कहा; जम्मू कश्मीर में जल्द ही निवेश के खुलेंगे मार्ग

श्रीनगर, पीटीआइ। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से धीरे-धीरे सब कुछ सामान्य हो रहा है। घाटी के विकास लिए सरकार की तरफ से सभी तरह के कार्य किए जा रहे हैं। जम्मू कश्मीर में अधिक निवेशकर्ता निवेश करें, इस ओर भी कार्य किया जा रहा है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राज्य में पर्यटन, हस्तशिल्प, रेशम, केसर और सेब के उत्पादन जैसे क्षेत्रों में निवेशकों के लिए संभावित क्षेत्र की सूची बनाई जा रही है। सीतारमण ने बुधवार को आइएमएफ(IMF) मुख्यालय में निवेशकों के साथ एक संवादात्मक सत्र के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए यह जानकारी दी।

prime article banner

इस कार्यक्रम का आयोजन फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री( Federation of Indian Chambers of Commerce)और यूएस इंडिया स्ट्रेटेजिक एंड पार्टनरशिप फोरम के (Industry and US India Strategic and Partnership Forum) तहत किया गया। इस दौरान निर्मला सीतारमण ने कहा कि जम्मू कश्मीर के विकास के लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसके लिए सभी क्षेत्रों में अलग-अलग कार्य किए जा रहे हैं।

इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने जम्मू-कश्मीर में पर्यटन, ललित कला, हस्तशिल्प, लकड़ी का काम, कालीन, रेशम, केसर और सेब के उत्पादन जैसे विभिन्न क्षेत्रों में काम करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि जल्द ही इसका विवरण (नई नीति) उपलब्ध हो जाएगी।

निर्मला सीतारमण ने कहा कि जम्मू कश्मीर से 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घाटी में विकास के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें: पति की सलाह का वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया जवाब, बोलीं- अर्थव्‍यवस्‍था के लिए अहम फैसले लिए

यह भी पढ़ें:वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, इंडो-यूएस ट्रेड समझौते पर जल्द बनेगी बात

यह भी पढ़ें:अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपनी आर्थिक मजबूती का बलिदान नहीं कर सकता: निर्मला सीतारमण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.