Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack: एनआइए को सौंपी जाएगी सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले की जांच

एनआइए का काम हमले की साजिश में शामिल सभी आतंकियों के खिलाफ सबूत जुटाने के साथ-साथ खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों की चूक को भी सामने लाने का होगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 09:46 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 09:46 PM (IST)
Pulwama Terror Attack: एनआइए को सौंपी जाएगी सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले की जांच
Pulwama Terror Attack: एनआइए को सौंपी जाएगी सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले की जांच

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। सीआरपीएफ पर घाटी में हुए सबसे बड़े हमले की जांच एनआइए को सौंपी जाएगी। एनआइए को इसके लिए तैयार करने के लिए कह दिया गया है और जल्द ही जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल की सहमति लेकर इसकी औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी।

loksabha election banner

एनआइए का काम हमले की साजिश में शामिल सभी आतंकियों के खिलाफ सबूत जुटाने के साथ-साथ खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों की चूक को भी सामने लाने का होगा। वैसे घटना की जानकारी मिलते ही एनआइए के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है।

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इतने बड़े आतंकी हमले की तैयारी लंबे समय से चल रही होगी और आत्मघाती आतंकी के लिए गाड़ी और इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक उपलब्ध कराने में बहुत सारे लोग शामिल होंगे। इसके साथ ही लंबे समय से इस रास्ते से सुरक्षा बलों की आवाजाही पर नजर भी रखी जा रही होगी। इस आतंकी हमले में शामिल सभी आतंकियों और उसके समर्थकों का पता लगाकर उन्हें सजा देना जरूरी है।

एनआइए की 12 सदस्यीय टीम घटनास्थल के लिए रवाना

गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार एनआइए की 12 सदस्यीय टीम शुक्रवार को घटनास्थल पर पहुंच कर काम शुरू कर देगी और एक-दो दिन में औपचारिक रूप से जांच की कमान भी सौंप दी जाएगी।

उरी हमले की भी जांच एनआइए ने की थी

ध्यान देने की बात है कि उरी हमले की जांच भी एनआइए को सौंपी गई थी और एनआइए ने बताया था कि हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद नहीं, बल्कि लश्करे तैयबा के आतंकी थे। गौरतलब है कि एनआइए का गठन मुंबई हमले के बाद विशेष रूप से आतंकी हमले की जांच के लिए किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.