Move to Jagran APP

नक्सल प्रभावित बीजापुर में अधिकारियों की गलती से लहराया गया उलटा तिरंगा

सुबह नौ बजे जैसे ही राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया लोग भौंचक्के रह गए, क्योंकि वह उलटा लहराते नजर आ रहा था। जैसे ही लोगों ने ध्यान दिलाया प्रशासन ने तुरंत ही कार्यक्रम के बीच झंडे को सीधा करवाया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 15 Aug 2018 07:18 PM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 07:18 PM (IST)
नक्सल प्रभावित बीजापुर में अधिकारियों की गलती से लहराया गया उलटा तिरंगा
नक्सल प्रभावित बीजापुर में अधिकारियों की गलती से लहराया गया उलटा तिरंगा

नई दुनिया, बीजापुर। स्वाधीनता पर्व के प्रमुख शासकीय कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर में वन मंत्री सह क्षेत्रीय विधायक महेश गागडा ने उलटा झंडा फहरा दिया। आनन-फान में फिर राष्ट्रीय ध्वज को सीधा किया गया। बताया जाता है कि यह अधिकारियों की गलती की वजह से हुआ।

loksabha election banner

सुबह नौ बजे जैसे ही राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया लोग भौंचक्के रह गए, क्योंकि वह उलटा लहराते नजर आ रहा था। जैसे ही लोगों ने ध्यान दिलाया प्रशासन ने तुरंत ही कार्यक्रम के बीच झंडे को सीधा करवाया। जबकि यह घटनाक्रम हुआ तब मंच पर कलेक्टर केडी कुंजाम और पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग मौजूद थे। स्वतन्त्रता दिवस को मनाने पिछले 10 दिनों से जमकर तैयारी की जा रही थी। यही नहीं 13 अगस्त को ध्वजारोहण को लेकर रिहर्सल भी किया गया था बावजूद इसके 15 अगस्त की सुबह वन मंत्री के हाथों उलटा तिरंगा फहरवाया गया।

बताया जा रहा है कि ध्वजारोहण के लिए एक समिति गठित की जाती है, जिसका अध्यक्ष जिले का एसपी होता है। वहीं, सूत्रों से से मिली जानकारी के अनुसार उलटे ध्वजारोहण के बाद आइजी बस्तर विवेकानंद सिन्हा ने बीजापुर एसपी मोहित गर्ग को फोन पर जमकर फटकार लगाई है।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर परेड ग्राउंड बीजापुर में ध्वजारोहण के दौरान राष्ट्रीय ध्वज की एक डोर ठीक से न खुल पाने से ध्वज उलटा फहराया प्रतीत हुआ। मौके पर ही तुरंत डोर ठीक कर ली गई। प्रकरण की जांच कर संबंधित दोषी अधिकारियों को दंडित किया गया है।

- मोहित गर्ग, एसपी, बीजापुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.