Move to Jagran APP

साइबर अपराध से बचने के लिए बीमा कवरेज

बजाज एलायंज इंडीविजुएल साइबर सेफ नाम से लांच की गई यह पॉलिसी ग्राहकों को साइबर हमले, साइबर धोखाधड़ी जैसे अपराधों से सुरक्षा देंगे।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sun, 17 Dec 2017 11:05 PM (IST)Updated: Sun, 17 Dec 2017 11:05 PM (IST)
साइबर अपराध से बचने के लिए बीमा कवरेज
साइबर अपराध से बचने के लिए बीमा कवरेज

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। भारत में साइबर क्राइम की रफ्तार बेहद गंभीर तरीके से बढ़ रही है। ऐसे में निजी क्षेत्र की साधारण बीमा कंपनी बजाज एलायंज ने तमाम तरह के साइबर क्राइम से होने वाली हानि की भरपाई के लिए बीमा पॉलिसी की शुरुआत की है।

loksabha election banner

बजाज एलायंज इंडीविजुएल साइबर सेफ नाम से लांच की गई यह पॉलिसी ग्राहकों को साइबर हमले, साइबर धोखाधड़ी जैसे अपराधों से सुरक्षा देंगे। इसमें व्यक्तिगत तौर पर डाटा की चोरी, सॉफ्टवेयर हमले से क्षति पहुंचाने, आइटी चोरी से हुई हानि, फिशिंग या क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से की गई खरीदारी जैसे अपराधों से होने वाली वित्तीय हानि का कवरेज लिया जा सकता है।

अगर ग्राहक चाहे तो सलाह लेने पर आए खर्चे या अदालती कार्यवाई में हुए खर्चे की भरपाई को भी जोड़ सकता है। इसके लिए अतिरिक्त प्रीमियम देना होगा। 18 वर्ष से ज्यादा आयु का कोई भी व्यक्ति इस बीमा को ले सकता है। एक लाख रुपये से लेकर एक करोड़ रुपये तक का कवरेज लिया जा सकता है।

 यह भी पढ़ें: जब कैमरा ले उड़ा पक्षी और हो गया ये सब कैद, आप भी देखिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.