Move to Jagran APP

इंदौर-दुबई उड़ान 17 माह बाद बहाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी

एयर इंडिया का विमान हर बुधवार को इंदौर से दोपहर 1235 बजे उड़ान भरकर दोपहर 0305 बजे दुबई पहुंचेगा। वापसी में यह विमान दुबई से हर बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात के मानक समय के मुताबिक शाम 0405 बजे रवाना होकर रात 0855 बजे इंदौर आएगा।

By TilakrajEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 02:15 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 02:15 PM (IST)
इंदौर-दुबई उड़ान 17 माह बाद बहाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी
सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की इंदौर-दुबई उड़ान करीब 17 महीने के लम्बे अंतराल के बाद बहाल हो गई

इंदौर, पीटीआइ। देश के ज्‍यादातर राज्‍यों में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार काबू में हैं। ऐसे में ऑफिस, कालेज, स्‍कूल, माल आदि सेवाएं शुरू हो रही हैं। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की इंदौर-दुबई उड़ान करीब 17 महीने के लम्बे अंतराल के बाद बुधवार को बहाल हो गई। मध्यप्रदेश की इस इकलौती अंतरराष्ट्रीय उड़ान का परिचालन कोविड-19 के प्रकोप के कारण मार्च 2020 में रोक दिया गया था, जिसे महामारी की स्थिति नियंत्रण में आने के बाद दोबारा शुरू किया गया है।

loksabha election banner

मध्‍य प्रदेश के लोगों के लिए ये बड़ी राहत की बात है। इंदौर-दुबई उड़ान की बहाली को लेकर यहां देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वीडियो कान्फ्रेंस से हिस्सा लिया और इस उड़ान को हरी झंडी दिखाई। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

सिंधिया ने इस मौके पर कहा, 'इंदौर-दुबई उड़ान 17 महीने बाद बहाल की जा रही है। मुझे याद है कि मेरे नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के महज पांच दिन बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुझसे पहली मांग यही की थी कि इस अन्तरराष्ट्रीय उड़ान को दोबारा शुरू किया जाए।'

सिंधिया ने बताया कि उनके नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के बाद पिछले 53 दिनों के भीतर उनके गृह राज्य मध्यप्रदेश में 58 नयी यात्री उड़ानें शुरू हुई हैं और राज्य में हवाई जहाज 314 अतिरिक्त फेरे लगाने लगे हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री ने कार्यक्रम में इंडिगो एयरलाइंस की ग्वालियर-इंदौर और ग्वालियर-दिल्ली के मार्गों पर चलने वाली दैनिक उड़ानों को भी हरी झंडी दिखाई।

कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ही केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वीके सिंह और इंडिगो एयरलाइंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोनोजॉय दत्ता भी वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये शामिल हुए। अधिकारियों ने बताया कि एयर इंडिया का विमान हर बुधवार को भारतीय मानक समय के मुताबिक, इंदौर से दोपहर 12:35 बजे उड़ान भरकर दोपहर 03:05 बजे दुबई पहुंचेगा। वापसी में यह विमान दुबई से हर बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात के मानक समय के मुताबिक, शाम 04:05 बजे रवाना होकर रात 08:55 बजे इंदौर आएगा। जानकारों का कहना है कि इस उड़ान के बहाल होने से मध्य भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच पर्यटन तथा कारोबार को बढ़ावा मिलेगा। यात्रियों की बरसों पुरानी मांग के आधार पर इंदौर-दुबई उड़ान 15 जुलाई 2019 को शुरू हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.