Move to Jagran APP

IndiGo और GoAir की 65 उड़ानें हुईं रद्द, DGCA के फैसले का असर

इंडिगो की फ्लाइट्स पर रोक इसलिए लगाई गई है क्योंकि विमानन नियामक ने इनके कुछ इंजनों को दोषपूर्ण पाया है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Tue, 13 Mar 2018 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 13 Mar 2018 01:26 PM (IST)
IndiGo और GoAir की 65 उड़ानें हुईं रद्द, DGCA के फैसले का असर
IndiGo और GoAir की 65 उड़ानें हुईं रद्द, DGCA के फैसले का असर

नई दिल्ली, जेएनएन। बजट विमानवाहक कंपनी इंडिगो ने आज अपनी 47 उड़ानों को रद्द कर दिया। इस वजह से कई यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दरअसल देश के विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के आदेश के मुताबिक अब इंडिगो के 8 ए-320 नैनो विमानों की उड़ान पर रोक लगा दी गई है। वहीं गोएयर की भी 18 फ्लाइट्स को उड़ान भरने से रोका गया है।

loksabha election banner

अब ये सभी विमान उड़ान नहीं भर पाएंगे। इसकी वजह यह है कि नियामक ने इनके इंजनों को दोषपूर्ण पाया है। नियामक के इस फैसले के कारण इंडिगो को 13 मार्च को अपने घरेलू नेटवर्क में करीब 47 फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा। विमानन कंपनी ने इसकी घोषणा अपनी वेबसाइट पर की है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि सोमवार को उड़ान के दौरान इंजन खराब हो जाने की वजह से लखनऊ जा रहे इंडिगो के एक विमान को करीब 40 मिनट के भीतर ही अहमदाबाद लौटना पड़ा था। विमान का मिड-एयर इंजन खराब हो गया था।

कहां कहां की फ्लाइट्स हुईं कैंसिल:

इस फैसले में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, बैंगलोर, पटना, श्रीनगर, भुवनेश्वर, अमृतसर, गुवाहाटी और अन्य शहरों से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स शामिल हैं।

गोएयर पर भी पड़ा असर:

खराब इंजन के कारण गोएयर की फ्लाइट्स भी रोकी गईं हैं। करीब 8 शहरों से संचालित होने वाली गो एयर की 18 फ्लाइट्स को उड़ान भरने से रोका गया है। आपको बता दें कि गोएयर रोजाना 230 फ्लाइट्स का संचालन करती है।

गौरतलब है कि डीजीसीए ने इंडिगो ए-320 नियो श्रेणी के 8 विमानों को उड़ान न भरने देने का फैसला किया है। यात्रियों की सुरक्षा का हवाला देते हुए डीजीसीए निदेशक ने 12 मार्च को 320 नियो विमानों की उड़ानों पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाने का आदेश दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.