Move to Jagran APP

उड़ान के दौरान इंडिगों के विमान में आई खराबी, यात्रियों समेत वापस लौटा मुंबई

IndiGo का यह दूसरा A320 Neo एयरक्राफ्ट है जिसके इंजन में कंपन की शिकायत आई है। दोनों ही मामलों में विमान को नीचे उतारा गया और उसका निरीक्षण किया गया।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 05:58 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:46 PM (IST)
उड़ान के दौरान इंडिगों के विमान में आई खराबी, यात्रियों समेत वापस लौटा मुंबई
उड़ान के दौरान इंडिगों के विमान में आई खराबी, यात्रियों समेत वापस लौटा मुंबई

नई दिल्ली, एएनआइ। इंडिगो (IndiGo) के एक और विमान में गड़बड़ी की खबर सामने आई है। इंडिगो A320 Neo के इंजन में कंपन की वजह से मुंबई एयरपोर्ट पर वापस लौटना पड़ा। ये विमान मुंबई से बैंगलुरू के लिए उड़ान भरा था। फिलहाल मुंबई में विमान का निरीक्षण चल रहा है।

loksabha election banner

बता दें कि यह दूसरा A320 Neo एयरक्राफ्ट है जिसके इंजन में कंपन की शिकायत आई है। दोनों ही मामलों में विमान को नीचे उतारा गया और उसका निरीक्षण किया गया। 

पहले भी इंडिगो के विमान में आई थी खराबी

इससे पहले चेन्नई से सोमवार को हैदराबाद जा रहे इंडिगो के A320 NEO विमान के एक प्रैट एंड व्हिटनी (PW) इंजन में कोई गड़बड़ी आ गई थी। तब विमान को सुरक्षित हैदराबाद उतार लिया गया था। उतरने के बाद PW इंजन में कंपन देखा गया था। 

दो दिसंबर को इंडिगो विमान में आई खराबी को लेकर डीजीसीए के एक अधिकारी ने बताया था कि अब से बेड़े में प्रत्येक विमान को जोड़े जाने पर अपरिवर्तित इंजन वाले एक विमान को परिचालन से बाहर करते रहें हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि नए विमान को परिचालन से बाहर किए जाने वाले विमान के कार्यक्रम के मुताबिक ही चलाया जा सकता है।

विमान को पुणे से दिल्ली तक यात्री ने उड़ाया

कुछ दिन पहले ही इंडिगो विमान में जब आइजीआइ एयरपोर्ट पर घने कोहरे के कारण दृश्यता कम होने के चलते पुणे से दिल्ली आ रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान को उड़ाने की जिम्मेदारी उसमें बैठे एक 'यात्री' को सौंपी गई थी। चूंकि कोहरे के बीच विमान की लैंडिंग कराने के लिए पायलट का कैट-3बी प्रशिक्षित होना जरूरी है, लेकिन विमान का पायलट इस विशेष तकनीक से प्रशिक्षित नहीं था। ऐसे में उसमें यात्री के रूप में सवार कैप्टन पुणे से दिल्ली तक विमान को उड़ा कर लाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.