Move to Jagran APP

अभी पलट दी है पूरी कार, जल्‍द ही इसे उठा चलकर दिखाएगा ये शख्‍स, देखिए इनकी ताकत

कई बॉडी बिल्‍डिंग कांटेस्‍ट जीत चुके मनोज चोपड़ा जल्‍द ही कार को उठाकर चलने वाला कारनामा कर के दिखाएंगे। अब वे दुनिया के ताकतवर लोगों में टॉप पर पहुंचाना और भारत का झंडा लहराना चाहत

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 03:08 PM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 03:56 PM (IST)
अभी पलट दी है पूरी कार, जल्‍द ही इसे उठा चलकर दिखाएगा ये शख्‍स, देखिए इनकी ताकत
अभी पलट दी है पूरी कार, जल्‍द ही इसे उठा चलकर दिखाएगा ये शख्‍स, देखिए इनकी ताकत

रायपुर, जेएनएन। शहर के मोती बाग इलाके में रविवार की सुबह एक बेहद ताकतवर शख्स खड़ा नजर आया और उसके आस-पास लोग उसे घेरे खड़े थे। देखते-देखते उस शख्स ने एक कार को उठाकर एक ही झटके में पलट दिया। करीब 780 किलो वजनी यह कार एक आदमी के बाजू की ताकत से एक ही बार में पूरी पलट गई। लोग यह हैरतअंगेज कारनामा देख कर दंग खड़े थे। यह कारनामा करने वाले शख्स हैं मनोज चोपड़ा। इन्‍हें भारत के स्ट्रांगेस्ट मैन का खिताब से भी नवाजा गया है।

loksabha election banner

इन्होंने प्रेस क्लब में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि अब वे दुनिया के ताकतवर लोगों में टॉप पर पहुंचाना और भारत का झंडा लहराना चाहते हैं। इसके लिए वे पूरी लगन के साथ प्रयास कर रहे हैं। मनोज भारत के साथ-साथ अब एशिया के सबसे स्ट्रांग मैन का रिकार्ड अपने नाम कर चुके हैं।

मनोज चोपड़ा का लक्ष्य अब दुनिया के सबसे ताकतवर व्यक्ति बनने का है। मनोज वर्ष 2004 में भी इस स्पर्धा में शामिल हुए थे और पांचवें स्थान पर रहे थे। मनोज ने ब्लेडर में फूंक मारकर गुब्बारे की तरह फोड़ना, रोटी बनाने का तवा मोड़ना, हजारों पन्‍नों की किताबों को एक झटके में फाड़ देना, बेस बॉल स्टीक, लोहे की रॉड तोड़ने जैसे कई हैरतअंगेज कारनामे किए हैं। मनोज का कहना है कि वे बहुत जल्द कार को अपने ऊपर उठाकर चलने का करनामा लोगों के सामने कर के दिखाएंगे। इसके लिए वे कड़ी मेहनत और तैयारी कर रहे हैं। मनोज ने अपनी शानदार सेहत का राज बताते हुए कहा कि नशे की बुराई से पूरी तरह दूर रहते हुए पौष्टिक भोजन करते हैं और संतुलित दिनचर्या रखते हैं।

मूल रूप से रायपुर के रहने वाले मनोज करीब साढ़े 6 फीट लंबे हैं और इनका वजन करीब पौने दो सौ किलो है। बॉडी बिल्डिंग के कई नेशनल कॉन्टेस्ट जीते हैं। वे पंजा कुश्ती में भी चैंपियन हैं। मनोज ने वर्ष 2004 में ‘वर्ल्ड स्ट्रांग मैन कॉन्टेस्ट’ में कनाडा में हिस्सा लिया था।

यह भी पढ़ें: कद से नहीं मापी जाती काबिलियत, काम बनाता है कद्दावर, इसके सबूत हैं ये लोग

यह भी पढ़ें:  बॉडी बिल्डिग में संजय सैनी बने मिस्टर इंडिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.