Move to Jagran APP

स्कूल 'लड़की' को जबरदस्ती लड़के की यूनिफार्म पहनने को कहता है, पैरेंट्स ने दर्ज कराया केस

आरोप है कि कैलिफोर्निया के योरबा लिंडा स्थित हेरिटेज ओक प्राइवेट एजुकेशन निक्की को उसकी यूनिफार्म नहीं पहनने देता। वह जो शौचालय प्रयोग करना चाहती है, वह नहीं करने देता।

By Tilak RajEdited By: Published: Wed, 09 Aug 2017 09:51 AM (IST)Updated: Wed, 09 Aug 2017 09:51 AM (IST)
स्कूल 'लड़की' को जबरदस्ती लड़के की यूनिफार्म पहनने को कहता है, पैरेंट्स ने दर्ज कराया केस
स्कूल 'लड़की' को जबरदस्ती लड़के की यूनिफार्म पहनने को कहता है, पैरेंट्स ने दर्ज कराया केस

वाशिंगटन, एजेंसी। आठ वर्षीय भारतवंशी ट्रांसजेंडर 'लड़की' और उसके परिवार ने अमेरिका के एक स्कूल पर मुकदमा दायर किया है। आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने उनकी बेटी को जबरदस्ती लड़के की यूनिफार्म पहनने को मजबूर और उसके चुने हुए नाम से बुलाने से इनकार किया है। मीडिया रिपोर्टों में यह कहा गया है।

loksabha election banner

लॉस एंजिलिस टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, प्रिया शाह और जसप्रीत बरार ने कैलिफोर्निया स्थित हेरिटेज ओक प्राइवेट एजुकेशन और उसकी मूल कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। प्रिया और जसप्रीत का आरोप है कि स्कूल ने उनकी बेटी को उसके वास्तविक नाम निक्की बरार से पुकारने से इनकार कर दिया है। यह मुकदमा पिछले सप्ताह आरेंज काउंटी सुपीरियर कोर्ट में दायर किया गया है।

आरोप है कि कैलिफोर्निया के योरबा लिंडा स्थित हेरिटेज ओक प्राइवेट एजुकेशन निक्की को उसकी यूनिफार्म नहीं पहनने देता। वह जो शौचालय प्रयोग करना चाहती है, वह नहीं करने देता। वे उसे लड़की नहीं मानते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, आरोप है कि स्कूल ने कैलिफोर्निया के कानून सिविल राइट्स एक्ट का उल्लंघन किया है। इस कानून में यौन व लैंगिक अनुकूलन के आधार पर भेदभाव करने पर पूर्णतया रोक है।

यह भी पढ़ें: मोबाइल चोरी के आरोप में छात्रा को किया निर्वस्त्र, चार गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.