Move to Jagran APP

VIDEO: भारत पर समुद्री रास्ते से हमले की साजिश रच रहा आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद, नौसेना बरत रही सतर्कता

पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का अंडरवाटर विंग समुद्र के रास्ते हमला करने के लिए अपने आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 08:24 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 09:33 PM (IST)
VIDEO: भारत पर समुद्री रास्ते से हमले की साजिश रच रहा आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद, नौसेना बरत रही सतर्कता
VIDEO: भारत पर समुद्री रास्ते से हमले की साजिश रच रहा आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद, नौसेना बरत रही सतर्कता

 पुणे, प्रेट्र। कश्मीर पर सरकार के फैसले से तिलमिलाए पाकिस्तान और वहां के आतंकवादी संगठन भारत के खिलाफ हमले की हर स्तर पर साजिश रच रहे हैं। भारतीय सुरक्षा बलों को भी उनके मंसूबों की जानकारी है और उनके किसी भी नापाक हरकत का जवाब देने के लिए सुरक्षा बलों ने पूरी तैयारी भी कर रखी है।

loksabha election banner

आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा आतंकी संगठन  
यहां एक कार्यक्रम में भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का अंडरवाटर विंग समुद्र के रास्ते हमला करने के लिए अपने आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा है। इस संबंध में खुफिया जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि नौसेना इस तरह के खतरों का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

यह भी पढ़ें: इन महिला सैनिकों ने दिखाया साहस, LAC पर चार दिन की पेट्रोलिंग कर बनाया रिकॉर्ड

घुसपैठ को रोकने के लिए नौसेना सजग
नौसेना प्रमुख ने कहा कि समुद्री सुरक्षा से जुड़े सभी अंग समुद्र के रास्ते किसी भी तरह की घुसपैठ को रोकने के लिए सजग हैं। 2008 में 26 नवंबर को मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद समुद्री सुरक्षा को लेकर चौकसी पर उन्होंने कहा कि सभी पक्ष यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि समुद्र के रास्ते आतंकियों की घुसपैठ नहीं हो। बता दें कि मुंबई हमले के लिए आतंकी समुद्र के रास्ते ही आए थे।

यह भी पढ़ें: सीजफायर उल्लंघन का मुद्दा उठा UN में victim card खेल सकता है पाक: भारतीय सेना

कोर्ट परिसर में एक शख्‍स को हिरासत में लिया गया
बता दें कि कुछ दिनों पहले यह रिपोर्ट आई थी कि लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकी श्रीलंका से समुद्र के रास्ते तमिलनाडु में घुसपैठ कर चुके हैं और उनके निशाने पर राज्य के कई शहर हैं। इस मामले में केरल में आतंकी संगठनों से जुड़े एक आदमी को पुलिस ने अदालत परिसर से हिरासत में ले लिया है। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना को ध्यान में रखते हुए भारतीय नौसेना हाईअलर्ट जारी रखेगी।

यह भी पढ़ें: चीन के साथ पाक कर रहा हवाई युद्धाभ्यास, भारतीय वायुसेना की पैनी नजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.