नई दिल्‍ली, एएनआइ। भारतीय सेना पाकिस्‍तान और आतंकियों के हर नापाक मंसूबों को नाकाम कर रहा है। भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, साल 2018 में 1629 सीजफायर उल्‍लंघन के मामले सामने आए थे और इस दौरान 254 आतंकवादियों को मार गिराया गया था। इसमें एक विदेशी आतंकी कमांडर भी शामिल था। वहीं, 2019 की बात करें, तो 10 अक्‍टूबर तक पाकिस्‍तान की ओर से 2317 बार सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया है। इस साल अब तब सुरक्षाबलों के अलग-अलग ऑपरेशन में बॉर्डर और भारतीय सीमा के भीतर 147 आतंकी मारे जा चुके हैं।

कश्‍मीरी युवाओं को नशे की लत लगा रहा पाक

बता दें कि पाकिस्‍तान सीमापार से आतंकी भेजने की साजिश लगातार रच रहा है। वहीं, कश्‍मीर के मासूम युवकों और बच्‍चों को नशाखोरी की लत लगाकर बर्बाद कर रहा है। नशे की लत को पूरा करने के लिए युवा अपराध का सहारा ले रहे है। इससे शहर में अपराध का ग्राफ भी बढ़ रहा है। पहले तो कई युवा शौक के लिए नशे का सेवन करते हैं। धीरे-धीरे नशे के आदी हो जाते हैं। बाद में नशे की पूर्ति के लिए भटकते हैं और अपराध की दुनिया में कदम रख देते हैं। मामूली वारदात को अंजाम देने के बाद वे संगीन अपराध करने लगते हैं। नशे की लत को पूरा करने के लिए युवा उसके अंजाम को भी नहीं सोच रहे। हालांकि, भारतीय सेना अब हर मोर्चे पर पाकिस्‍तान की नापाक साजिशों को विफल करने में जुटी हुई है।

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद पाक बौखलाया

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान काफी बौखलाया हुआ है। अंतरराष्‍ट्रीय मंचों पर कश्‍मीर के मुद्दे को उठाकर अपनी किरकिरी कराने वाले इमरान खान अब नापाक तरीके अख्तियार कर रहे हैं। पंजाब में ड्रोन के जरिए हथियार पहुंचाए जा रहे हैं। हालांकि, भारतीय सेना सर्तक है और सीमापार से हो रही हर नापाक साजिश का मुकाबला करने के लिए तैयार है।

 

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस