जागरण संवाददाता, पुंछ। तीन दिन की शांति के बाद मंगलवार को पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर गोलाबारी शुरू कर दी। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। इसमें पाक सेना की तीन चौकियों को तबाह करने के साथ तीन पाकिस्तानी सैनिकों के भी मारे जाने की सूचना है।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर किरनी सेक्टर, बनपत और देगवार सेक्टर में भारत की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाने के साथ रिहायशी क्षेत्रों पर भी मोर्टार दागने शुरू कर दिए। इन सेक्टरों में भारतीय सेना ने जैसे ही जवाबी कार्रवाई की तो पाक सेना ने बालाकोट व मेंढर सेक्टर में भी भारी गोलाबारी शुरू कर दी। यहां भी भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस कार्रवाई में पाक सेना की तीन चौकियां तबाह और करीब तीन जवान भी मारे गए हैं।

वहीं, भारतीय क्षेत्र में किसी नुकसान की सूचना नहीं है। सूत्रों के अनुसार, पाक सेना आतंकवादियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने के लिए गोलाबारी कर रही है, लेकिन सीमा पर तैनात जवान पाक सेना की इस साजिश को सफल नहीं होने दे रहे है।

भारतीय सेना ने किया जवाबी हमला 

पिछली रात करीब ढाई बजे धुंध की आड़ में पाक सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय सेना की अग्रिम चौकी नागी टेकरी और डाकू पोस्ट पर जमकर गोलाबारी शुरू कर दी। इसके साथ ही इन दोनों चौकियों के नजदीक नाले से आतंकियों ने घुसपैठ की।

पाकिस्‍तान सेना ने भारतीय सेना का ध्यान भटकाने के लिए रिहायशी क्षेत्रों में मोर्टार दागने शुरू कर दिए। सीमा पर सतर्क जवानों ने पाकिस्तान की नापाक साजिश को भाप लिया और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। कुछ ही देर में आतंकियों के पाव उखड़ गए और वे गोलीबारी करते हुए जान बचाने के लिए वापस भागे। 

 

Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप