Move to Jagran APP

भारतीय सेना का जवाबी हमला, सीमा पर बड़ा बैट हमला नाकाम; पाक के तीन बैट कमांडो ढेर

जम्मू के सुंदरबनी सेक्टर में एलओसी पर सोमवार को भारतीय चौकी पर हमला करने आए पाकिस्तानी सेना के बैट दस्ते के तीन कमांडो को भारतीय सेना ने मारा गिराया

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 11:26 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 11:26 PM (IST)
भारतीय सेना का जवाबी हमला, सीमा पर बड़ा बैट हमला नाकाम; पाक के तीन बैट कमांडो ढेर
भारतीय सेना का जवाबी हमला, सीमा पर बड़ा बैट हमला नाकाम; पाक के तीन बैट कमांडो ढेर

 जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू के सुंदरबनी सेक्टर में एलओसी पर सोमवार को भारतीय चौकी पर हमला करने आए पाकिस्तानी सेना के बैट दस्ते के तीन कमांडो को भारतीय सेना ने मारा गिराया। बैट कमांडो दस्ते के अन्य सदस्य अपनी जान बचाकर भाग निकले। इस दौरान हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जवान शहीद और एक अन्य घायल हुआ है। इस दौरान पाकिस्तान की ओर से एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल दागने के साथ मोर्टार और तोपखाने से भी गोलाबारी की गई। देर रात तक दोनों तरफ से भीषण गोलाबारी होती रही। इस दुस्साहस के बाद पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के दिगवार सेक्टर में भी भारी गोलाबारी शुरू कर दी। इसके बाद यहां सीमा पर भारी हलचल भी रही।

loksabha election banner

 बैट दस्ते के तीन कमांडोज को मार गिराया

राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर के अंतर्गत केरी बट्टल इलाके में एलओसी पर स्थित ललयाली चौकी पर दोपहर बाद पाकिस्तानी सेना के बैट दस्ते ने हमला किया। गोलाबारी को देखते हुए भारतीय जवान समझ गए कि घुसपैठ हो रही है या फिर पाकिस्तानी सेना किसी बड़े बैट हमले की कार्रवाई कर रही है। सेना ने उसी समय सभी नाका पार्टियों और अग्रिम चौकियों को सचेत कर दिया। पाकिस्तानी गोलाबारी के थोड़ा धीमा पड़ते ही पाकिस्तानी सेना का बैट दस्ता एलओसी पार कर ललियाली चौकी की तरफ बढ़ा, लेकिन वहां मौजूद जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई करते हुए बैट दस्ते के तीन कमांडोज को मार गिराया। इसके बाद उनके बचे हुए साथी वापस अपने साथियों के शव किसी तरह अपने इलाके में ले गए। इनके शव एलओसी के अगले हिस्से में पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में पड़े नजर आ रहे हैं।

पाकिस्तान सेना ने कवर फायर में एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल भी दागे

पाकिस्तान की ओर से बैट दस्ते को कवर फायर देने के लिए एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (एटीजीएम), मोर्टार और तोपखाने से भी गोलाबारी की गई। इस गोलाबारी में एक जवान शहीद और एक अन्य जख्मी हो गया। गोलाबारी के बीच ही घायल जवान को अस्पताल पहुंचाया गया।

बचे बैट कमांडो वापस भागे पाकिस्तान

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने सुंदरबनी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय ठिकानों पर गोलाबारी की। इसमें एक जवान शहीद हो गया। उन्होंने बताया कि इसी दौरान अग्रिम इलाके में नाका पार्टी ने कुछ संदिग्ध तत्वों को भारतीय इलाके में घुसते देखा। जवानों द्वारा ललकारे जाने पर उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी और वापस भागने लगे। जवानों ने भी जवाबी फायर किया और उन्हें वापस भागने पर मजबूर कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.