ईटानगर, एएनआइ। अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके के पास भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में एक पायलट की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने भारतीय सेना के अधिकारी के हवाले से ये जानकारी दी है।

यह घटना बुधवार सुबह करीब 10 बजे एक नियमित उड़ान के दौरान हुई। दोनों पायलटों को नजदीकी सैन्य अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव के रूप में पहचाने गए पाटलट ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दूसरे पायलट का इलाज चल रहा है।

सुरवा सांबा इलाके से आ रहा था हेलीकॉप्टर

मिली जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर कथित तौर पर जेमीथांग सर्कल के बीटीके क्षेत्र के पास न्यामजंग चू (Nyamjang Chu) में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। 5वीं इन्फैंट्री डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग को छोड़कर यह चीता हेलीकॉप्टर सुरवा सांबा इलाके से आ रहा था।

शुरुआती स्तर पर दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। विवरण का पता लगाया जा रहा है।

मार्च में भी चीता हेलीकॉप्टर हुआ था दुर्घटनाग्रस्त 

बता दें कि इसी साल मार्च में उत्तरी कश्मीर (Kashmir) के गुरेज सेक्टर में चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दुर्घटना में सेना के एक पायलट की मौत हो गई थी। उसका सह-पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया था।

सीडीएस बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर हादसे में हुई थी मौत

गौरतलब है कि देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश के चलते निधन हुआ था। तमिलनाडु के कुन्नूर में 8 दिसंबर 2021 को उनका हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। इस हेलीकॉप्टर में जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत समेत सेना के 14 लोग सवार थे। सभी की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें : Mangalyaan Mission: अंतरिक्ष की गहराइयों में विलीन होने से पहले बहुत कुछ दे गया मंगलयान

यह भी पढ़ें : Indian Railways: दिवाली और छठ पर घर जाने के लिए मिलेगी कंफर्म सीट, देखें- स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट व टाइमिंग

Edited By: Dhyanendra Singh Chauhan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट