Move to Jagran APP

भारतीय सेना के अधिकारियों को मिली चेतावनी, सोशल मीडिया पर वर्दी पहनकर ना शेयर करें वीडियो

भारतीय सेना ने अपने जवानों को लेकर एडवाइजरी जारी की है कि वह सोशल मीडिया पर किसी तरह की वीडियो ना बनाए।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 02:49 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 02:49 PM (IST)
भारतीय सेना के अधिकारियों को मिली चेतावनी, सोशल मीडिया पर वर्दी पहनकर ना शेयर करें वीडियो
भारतीय सेना के अधिकारियों को मिली चेतावनी, सोशल मीडिया पर वर्दी पहनकर ना शेयर करें वीडियो

पुंडुचेरी, एएनआइ। भारतीय सेना ने अपने जवानों के एडवाइजरी जारी की है। जारी की गई एडावाइजरी में कहा गया है कि यह देखा गया है कि भारतीय सेना के जवान सोशल मीडिया पर अपनी पहचान देते हुए / वर्दी में भी वीडियो बना रहे हैं। सभी कर्मियों को सलाह दी जाती है कि वे मौजूदा दिशानिर्देशों का पालन करें और ऐसी गतिविधियों से बचें। दरअसल, हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर सेना की वर्दी पहने जवान वीडियो बना रहे हैं।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया और टिक-टॉक पर ऐसे कई वीडियो मौजूद है जिसमें जवान सेना की वर्दी में है। यह वीडियो काफी वायरल भी हो रहे हैं. सेना का कहना है कि यह मानदंडों के खिलाफ है और इसे किसी भी कीमत पर टाला नहीं जा सकता है।                                                           

पुलिस अधिकारियों के लिए भी हैं नियम

ये नियम सिर्फ सेना के अधिकारियों के लिए ही नहीं है बल्कि पुलिस भी ऐसे अधिकारियों और कर्मियों के खिलाफ एक्शन ले चुकी हैं। इसके कई उदाहरण हमारे सामने मौजूद हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल, कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया है। लॉकडाउन के तहत सोशल मीडिया परल पुलिस वालों और सेना के कुछ जवानों की वीडियो वायरल हुई हैं। हालांकि, इससे पहले भी कई बार सोशल मीडिया पर पुलिस और सेना के जवानों की वीडियो वायरल हुई है। हालांकि, इन वीडियो को लोगों ने बहुत पसंद भी किया है। इससे पहले गुजरात पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल को  टिकटॉक वीडियो बनाने के चलते सस्पेंड कर दिया गया था। वहीं इससे पहले राजस्थान पुलिस के एक अधिकारी ने अपनी प्री वेडिंग वीडियो में वर्दी पहनी हुई थी। जिस वजह से उसे सस्पेंड कर दिया गया था। 

ये भी पढ़ें: भारतीय सेना के अधिकारियों को मिली जानकारी, सोशल मीडिया पर वर्दी पहनकर ना शेयर करें वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.