Move to Jagran APP

Terror Attack: यरुसलम में हुए आतंकी हमले की भारत ने की कड़ी निंदा, मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की

इजरायल के जेरुशलम में हुए आतंकी हमले की भारत ने कड़ी निंदा की है। बीती रात को यरुशलम के एक पूजा स्थल के पास गोलीबरी हुई जिसमें सात लोग मारे गए और तीन लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariPublished: Sat, 28 Jan 2023 04:56 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 04:56 PM (IST)
Terror Attack: यरुसलम में हुए आतंकी हमले की भारत ने की कड़ी निंदा, मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की
इजरायल में हुए आतंकी हमले की भारत ने की कड़ी निंदा।

नई दिल्ली, एएनआई। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक ट्वीट में कहा कि भारत ने शुक्रवार रात इजरायल के यरुशलम में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता है। साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की। दरअसल, बीती रात को यरुशलम के एक पूजा स्थल के पास गोलीबरी हुई जिसमें सात लोग मारे गए और तीन लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है।

loksabha election banner

अरिंदम बागची ने किया ट्वीट

अरिंदम बागची ने ट्वीट में कहा, "हम यरुशलम में कल रात हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हम उन लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं जिन्होंने अपनी जान गंवाई और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।" भारत में इजरायल के राजदूत नौर गिलोन ने यरुशलम में हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत से मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया है। पुलिस के मुताबिक यह हमला स्थानीय समयानुसार रात करीब सवा आठ बजे नेवे याकोव स्ट्रीट पर एक पूजा स्थल के पास हुआ।

यरुसलम पुलिस ने माना आतंकी हमला

नौर गिलोन ने ट्वीट किया, "शब्बत के दिन यहूदियों के पूजा स्थल जाने वालों पर जेरूसलम में हुए आतंकी हमले के बाद भारत से मिले समर्थन के लिए हम उसके आभारी हैं।  इसमें 7 लोगों की मौत हो गई और 3 घायल हो गए। पुलिस बलों को धन्यवाद जिसने आतंकवादी को गोली मार दी।" एक बयान में, पुलिस ने पुष्टि की है कि पुलिस कर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर गोली चलाने वाले अज्ञात को मार गिराया। यरुसलम पुलिस द्वारा जारी प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना को एक संदिग्ध आतंकी हमला माना जा रहा है। पुलिस ने शूटर की पहचान पूर्वी यरुशलम के रहने वाले 21 वर्षीय युवक के रूप में की है

पिछले कुछ सालों का सबसे खराब आतंकी हमला

पुलिस प्रमुख याकोव शबताई ने इस घटना को पिछले कुछ वर्षों में हुए सबसे खराब आतंकवादी हमलों में से एक बताया है। इजराइल के मैगन डेविड एडोम (एमडीए) आपातकालीन बचाव सेवा ने कहा कि गोलीबारी के पीड़ितों में से पांच को घटना स्थल पर मृत घोषित कर दिया गया। पांच लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां एक अन्य पुरुष और महिला को मृत घोषित कर दिया गया, बाकी घायलों का इलाज जारी है।

यह भी पढ़ें: स्पेन के होटल में भारतीय महिला से लूट, पासपोर्ट तक ले उड़े चोर, वतन वापसी के लिए PM Modi से लगाई मदद की गुहार

यूएन जनरल असेंबली में भारत बोला - "संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में विकासशील देशों के मिले अधिक प्रतिनिधित्व"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.