Move to Jagran APP

ताइवान ट्रेन हादसे में मरे लोगों के प्रति भारत ने शोक प्रकट किया

विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया ताइवान में हुए रेल हादसे में इतने लोगों की जान जाने से हमें गहरा दुख पहुंचा है। परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए हमारी प्रार्थनाएं।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 02:59 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 02:59 PM (IST)
ताइवान ट्रेन हादसे में मरे लोगों के प्रति भारत ने शोक प्रकट किया
ताइवान ट्रेन हादसे में मरे लोगों के प्रति भारत ने शोक प्रकट किया

नई दिल्ली, एएनआइ। भारत ने शनिवार को ताइवान में रेल दुर्घटना के पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, 'ताइवान में हुए रेल हादसे में इतने लोगों की जान जाने से हमें गहरा दुख पहुंचा है। परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए हमारी प्रार्थनाएं।'

prime article banner

अधिकारियों ने बताया था कि शुक्रवार को पूर्वी ताइवान में एक सुरंग में 490 लोगों को ले जा रही एक पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई, जिसमें कम से कम 50 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।

दुर्घटना हुलिएन काउंटी में के दकिंगसुई टनल में हुई। ताइवान में पिछले चार दशक में यह सबसे भयंकर ट्रेन हादसा था। दुर्घटना के तत्काल बाद राहत कार्य शुरू कर दिया गया था। ताइवान में किंगमिंग फेस्टिवल पर चार दिन का अवकाश था। इस त्योहार पर परिवार के लोग अपने बुजुर्गो को याद करते हैं। अवकाश का पहला दिन था।

रेलवे के अनुसार ट्रेन टारोको से शुलिन जा रही थी। रास्ते में टनल में ट्रेन के सामने अचानक एक बड़ा ट्रक आ गया और टक्कर होते ही ट्रेन पटरी से उतरकर पलट गई। यहां पर काम चल रहा था और काम करने वालों ने बिना हैंडब्रेक ढलान पर ट्रक खड़ा कर दिया था। यही ट्रक ट्रेन से टकराया। ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग वेन ने घटना में मरने वालों के प्रति शोक व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने राहत कार्य का भी जायजा लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.