Move to Jagran APP

India Lockdown: भारत में फंसे 41 पाकिस्तानी नागरिक, अटारी-वाघा बॉर्डर से लौटे वापस

लॉकडाउन के दौरान भारत में फंसे 41 पाकिस्तानी नागरिकों को गुरुवार को अटारी-वाघा सीमा के रास्ते पाकिस्तान भेजा गया।

By Manish PandeyEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 01:31 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 01:31 PM (IST)
India Lockdown: भारत में फंसे 41 पाकिस्तानी नागरिक, अटारी-वाघा बॉर्डर से लौटे वापस
India Lockdown: भारत में फंसे 41 पाकिस्तानी नागरिक, अटारी-वाघा बॉर्डर से लौटे वापस

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश में 3 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है। इस वजह से कई पाकिस्तानी नागरिक भारत में ही फंस गए थे। गुरुवार को 41 पाकिस्तानी नागरिकों को अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान भेजा गया।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि ये सभी नागरिक भारत में तीर्थयात्रा और चिकित्सा सहित विभिन्न वीजा पर भारत आए थे और लॉकडाउन की वजह से आगरा, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब जैसे स्थानों पर फंस गए थे। पाकिस्तान उच्चायोग ने एक बयान में कहा कि उच्चायोग ने इन पाकिस्तानियों के वापस भेजने के लिए इस्लामाबाद में भारतीय पक्ष के साथ-साथ संबंधित एजंसियों के साथ लगातार बातचीत कर रहा था।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 12,759 हो गई है, जबकि देश में अब तक इस घातक वायरस से 437 की मौत हो चुकी है।

वहीं पाकिस्तान पिछले 24 घंटों में 497 नए संक्रमणों के बाद देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 7,125 हो गई है, जबकि इस दौरान 11 लोगों की मौत भी हुई है। देश में कुल मौतों की संख्या 135 हो गई है और अबतक 1,765 लोग ठीक हो चुके हैं।

दूसरी तरफ पाक पीएम इमरान खान ने गुरुवार को राष्ट्रीय कमान और संचालन केंद्र (एनसीओसी) की एक बैठक में 23 अप्रैल से शुरू होने वाले रमजान के महीने में बीमारी से लड़ने के लिए कदम उठाने के लिए कहा है। इमरान खान ने कोविड-19 रोगियों और मौतों की संख्या के बारे में सटीक डेटा उपलब्ध कराने का भी आदेश दिया है।                                    

यह भी पढ़ें- कोरोना: पाक पीएम इमरान खान को टेंशन, रमजान में हालात काबू करने का दिया आदेश

ये भी देखें- Coronavirus India Cases Update: कोरोना वायरस ने 24 घंटों में ली 23 लोगों की जान, 1007 नए मामले हुए दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.