जागरण संवाददाता, जम्मू। स्वतंत्रता दिवस के दिन पाक सेना ने पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी शुरू कर दी। इस पर भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की ओर पाक सेना के तीन जवान मार गिराए और दुश्मन के कई बंकर भी नष्ट कर दिए। इसके अलावा पाकिस्तान के कई सैनिकों के घायल होने की भी खबर है।

पाक सेना गुरुवार शाम करीब पांच बजे कृष्णा घाटी सेक्टर में सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। पाक सेना इस गोलाबारी की आड़ में आतंकवादियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही थी, लेकिन भारतीय सेना के जवानों ने इस प्रयास को विफल कर दिया और जवाबी कार्रवाई करते हुए पलटवार किया।

भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान सेना के उस दावे का खारिज किया है कि जिसमें कहा गया है कि संघर्ष विराम के उल्लंघन करते में पांच भारतीय सैनिक शहीद हो गए। भारतीय सेना ने इन खबरों को निराधार कहा है।

भारत की ओर से की गई इस जवाबी कार्रवाई में पाक सेना ने तीन जवान मारे गए हैं। जबकि कई जवान घायल हो गए और पाक सेना के कई बंकर भी नष्ट हो गए। गोलाबारी के दौरान पाक सेना की कई एंबुलेंस सीमा के करीब आती नजर आई। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पाक सेना का जवाबी कार्रवाई में काफी नुकसान हुआ है।

भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाक सेना के सिपाही रमजान, लांस नायक तैमूर और नायक तनवीर मारे गए। इसके अलावा पाक सेना के कई बंकर भी तबाह हो चुके है। इस जवाबी कार्रवाई के बाद पाक सेना ने गोलाबारी को बंद कर दिया।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप