Move to Jagran APP

मछुआरों को हिरासत में लिए जाने पर भारत ने जताई चिंता, श्रीलंकाई सरकार के समक्ष उठाया गया मुद्दा

भारत ने मंगलवार को श्रीलंकाई अधिकारियों द्वारा तमिलनाडु के अपने 68 मछुआरों को हिरासत में लिए जाने पर चिंता व्यक्त की और कहा कि उनकी जल्दी रिहाई का मुद्दा कोलंबो में भारतीय मिशन द्वारा उठाया गया है ।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 21 Dec 2021 06:25 PM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 06:25 PM (IST)
मछुआरों को हिरासत में लिए जाने पर भारत ने जताई चिंता, श्रीलंकाई सरकार के समक्ष उठाया गया मुद्दा
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसियां। भारत ने मंगलवार को श्रीलंकाई अधिकारियों द्वारा तमिलनाडु के अपने 68 मछुआरों को हिरासत में लिए जाने पर चिंता व्यक्त की और कहा कि उनकी 'जल्दी रिहाई' का मुद्दा कोलंबो में भारतीय मिशन द्वारा उठाया गया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि कोलंबो में भारतीय उच्चायोग ने इन मछुआरों और उनकी नौकाओं की 'जल्दी रिहाई' का मुद्दा श्रीलंका सरकार के साथ उठाया है। उन्होंने कहा कि हम 18 से 20 दिसंबर के बीच श्रीलंकाई अधिकारियों द्वारा तमिलनाडु से भारतीय मछुआरों को हिरासत में लिए जाने से चिंतित हैं। हमारी जानकारी के अनुसार, 68 मछुआरों और 10 नौकाओं को हिरासत में लिया गया है।

loksabha election banner

बागची ने कहा कि जाफना में भारतीय महावाणिज्य दूतावास के अधिकारियों ने हिरासत में लिए गए मछुआरों से मुलाकात की है और सभी आवश्यक सहायता प्रदान कर रहे हैं। इसमें कपड़े, प्रसाधन सामग्री, नाश्ता, सूखी आवश्यक वस्तुएं और मास्क शामिल हैं। इसके अलावा रिश्तेदारों को फोन करने की सुविधा भी है। वे कानूनी प्रतिनिधित्व की भी व्यवस्था कर रहे हैं।बागची भारतीय मछुआरों को हिरासत में लिए जाने के संबंध में मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे।

बागची ने इसे लेकर आगे कहा कि एक मछुआरे के अस्वस्थ होने के मामले में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी ने उसके कल्याण की जांच के लिए अस्पताल में उसका दौरा किया है। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री एस जयशंकर के सामने इस मुद्दे को विभिन्न राजनीतिक दलों ने उठाया है। बागची ने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने भी उनसे इस मामले को लेकर बातचीत की थी। उन्होंने उन्हें मौजूदा स्थिति से अवगत कराया है और भारत सरकार के जल्द रिहाई के प्रयासों को रेखांकित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.