Move to Jagran APP

Independence Day 2020: BSF, पाकिस्तान की सीमा चौकी पर करेगा 'इंडिपेंडेंस डे वाक' का आयोजन

Independence Day 2020 पाकिस्तान व बांग्लादेश सीमाओं पर 14 व 15 अगस्त की रात बिताएंगे बीएसएफ के अधिकारी।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 07:28 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 07:28 AM (IST)
Independence Day 2020: BSF, पाकिस्तान की सीमा चौकी पर करेगा 'इंडिपेंडेंस डे वाक' का आयोजन
Independence Day 2020: BSF, पाकिस्तान की सीमा चौकी पर करेगा 'इंडिपेंडेंस डे वाक' का आयोजन

नई दिल्ली, प्रेट्र। बीएसएफ ने पाकिस्तान व बांग्लादेश की सीमाओं पर स्थित सभी सुरक्षा चौकियों व क्षेत्र इकाइयों को स्वतंत्रता दिवस के दिन 'इंडिपेंडेंस डे वाक' के आयोजन का निर्देश दिया है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) प्रमुख एसएस देसवाल के निर्देश पर मुख्यालय की तरफ से छह अगस्त को एक निर्देश जारी किया गया है। इसके तहत सभी कमांडरों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि एक वरिष्ठ अधिकारी अन्य कार्यालयों व प्रशिक्षण केंद्रों के साथ-साथ पाकिस्तान व बांग्लादेश मोर्चे की हर सीमा चौकी पर 14 व 15 अगस्त की रात गुजारें।

loksabha election banner

स्वतंत्रता दिवस से संबंधित आदेश में कहा गया है कि जो अधिकारी सीमा चौकियों पर जाएंगे वे ध्वजारोहण, पौधारोपण, चौकी के सभी कर्मियों एवं अधिकारियों के साथ 10 किलोमीटर के इंडिपेंडेंस डे वॉक तथा उत्कृष्ट कार्य करने वाले 50 कर्मियों के साथ 'बड़ाखाना' या 'भव्य समारोह' का आयोजन करेंगे। इस दौरान कोरोना संक्रमण से संबंधित सभी एहतियातों व नियमों का पालन सुनिश्चित किया जाएगा। हालांकि, इन आयोजनों के दौरान भी चौकियों की सुरक्षा को लेकर सतर्क रहना होगा।बता दें कि आइटीबीपी के महानिदेशक देसवाल के पास बीएसएफ का भी प्रभार है। बताया जाता है कि उन्होंने आइटीबीपी के लिए भी ऐसे ही कार्यक्रम का शुभारंभ किया है।

स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारी

स्वतंत्रता दिवस की 74 वीं वर्षगांठ के मौके पर इंडियन आर्म्ड फोर्स के म्यूजिकल ग्रुप ने दिल्ली के लाल किले पर शानदार प्रस्तुति दी। भारतीय सशस्त्र बल स्वतंत्रता दिवस की लगातार तैयारी कर रहा है।

चप्पे-चप्पे पर है पुलिस की नजर

बता दें स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किए हुए हैं। रिहायशी इलाके से लेकर बाजारों पर पुलिस की नजर है। पुलिसकर्मी इलाकों में गश्त कर रहे हैं, इसके साथ ही किरायेदारों का सत्यापन भी जांच रहे हैं। रात के वक्त बैरिकेड लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.