Move to Jagran APP

भारत में सामने आए कोरोना के कुल मामलों में 18 हजार से ऊपर केवल केरल से, समीक्षा करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया

स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया के केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज और राज्य में COVID प्रबंधन से जुड़े अन्य अधिकारियों से दोपहर में मिलने की उम्मीद है। केरल ने रविवार को 18582 नए सीओवीआईडी ​​-19 मामले दर्ज किए।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 02:00 PM (IST)
भारत में सामने आए कोरोना के कुल मामलों में 18 हजार से ऊपर केवल केरल से, समीक्षा करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया
केरल कोरोना की समीक्षा करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया

तिरुवनंतपुरम, पीटीआइ। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के नेतृत्व में एक केंद्रीय टीम राज्य में COVID-19 स्थिति की समीक्षा करने के लिए सोमवार को केरल पहुंची, जो वर्तमान में देश के दैनिक ताजा संक्रमण केसलोड के आधे से अधिक को रिपोर्ट कर रहा है। केरल ने रविवार को 18,582 नए सीओवीआईडी ​​-19 मामले दर्ज किए, जो देश भर में सोमवार को सामने आए कुल 32,937 ताजा कोरोना वायरस मामलों के आधे से भी अधिक थे। दक्षिणी राज्य में रविवार को टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 15.11 फीसद रही।

loksabha election banner

तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि केंद्रीय मंत्री हवाई अड्डे पर उतरे और कार्यक्रम के अनुसार आगे चले गए। यात्रा कार्यक्रम के अनुसार, मंडाविया के केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज और राज्य में COVID प्रबंधन से जुड़े अन्य अधिकारियों से दोपहर में मिलने की उम्मीद है।

इसके बाद, शाम को दिल्ली लौटने से पहले उनका तिरुवनंतपुरम में हिंदुस्तान लेटेक्स लिमिटेड (HLL) कार्यालय के साथ-साथ राज्य की राजधानी में सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा करने का कार्यक्रम है। मंडाविया के साथ राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) के निदेशक और स्वास्थ्य मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार सुबह भारत में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों को जारी किया। इसके मुताबिक बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 32,937 नए मामले दर्ज हुए और 417 संक्रमितों की मौत हो गई। वहीं इस अवधि में कोरोना संक्रमण से 35,909 लोग ठीक हुए। फिलहाल देश में 3,81,947 सक्रिय मामले हैं। बता दें कि 2019 के अंत में चीन के वुहान में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। जिसके बाद इस घातक वायरस संक्रमण ने पूरी दुनिया को चपेट में ले लिया। मार्च 2020 में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी घोषित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.