नई दिल्ली, एजेंसी। कोरोना संकट के दौर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत देशवासियों का प्रबोधन करेंगे। इसी तरह उद्योगपति अजीम प्रेमजी, आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव व श्रीश्री रविशंकर भी देशवासियों में आत्मविश्वास का संचार करने, अवश्य जीतेंगे का भाव जगाने के साथ समाज को कोरोना की जंग के विरुद्ध एकजुट करने के लिए संबोधित करेंगे। कोरोना महामारी के खिलाफ देशवासियों को एकजुट करने तथा उपचार में हर संभव मदद के लिए देश के नामी आध्यात्मिक, उद्यमी व सामाजिक संगठनों ने मिलाया है हाथ। इसके लिए कोविड रिस्पांस टीम गठित की है। देश के प्रबुद्ध लोगों का संबोधन इसी टीम के माध्यम से 11 से 15 मई के बीच आयोजित कराया जाएगा। 

इसके अलावा जो लोग इस व्याख्यान श्रृंखला के माध्यम से लोगों को संबोधित करेंगे, उनमें पूज्य आचार्य प्रमसानगर जी, पूज्य शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती जी, सोनल मानसिंह जी (पद्मविभूषण), आचार्य विद्यासागर जी, पूज्य श्री महंत संत ज्ञान देव सिंह जी (श्री पंचायती अखाड़ा- निर्मल) भी शामिल होंगे। व्याख्यानमाला का समापन 15 मई को संघ प्रमुख्र डॉ. मोहन भागवत के संबोधन के साथ होगा। व्याख्यान प्रतिदिन शाम 4:30 बजे से शाम 5 बजे तक प्रसारित किया जाएगा। यह प्रसारण विश्व संवाद केंद्र भारत के फेसबुक पेज (facebook.com/VishwaSamvadKendraBharat) और यू- ट्यूब चैनल के डिजिटल प्लेटफार्म (youtube.com/VishwaSamvadKendraBharat) पर होगा।

11-15 मई (दैनिक 4.30-5 बजे) तक बातचीत के लिए कार्यक्रम असीमित सकारात्मकता (Positivity Unlimited) नीचे दिया गया है:

प्रसारण का समय 11 मई- 4: 30-5 बजे

1. योगी सदगुरु जग्गी वासुदेव जी

2.पूज्य जैन मुनिश्री आचार्य प्रमसानगर जी

12 मई- 4: 30-5 बजे

1. श्री श्री रविशंकर जी

2. अजीम प्रेमजी, जाने माने व्यवसायी और परोपकारी

13 मई- 4: 30-5 बजे

1. पूज्य शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती जी

2. प्रसिद्ध कलाकार- सोनल मानसिंह (पद्मविभूषण)

14 मई- 4: 30-5 बजे

1. आचार्य विद्यासागर जी महाराज, सम्मानित जैन मुनि

2. पूज्य श्री महंत संत ज्ञान देव सिंह जी (श्री पंचायती अखाड़ा- निर्मल)

15 मई शाम 4:30 बजे

सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत

कोविड रिस्पांस टीम के संयोजक लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) ने बताया कि कोविड रिस्पांस टीम असीमित सकारात्मकता (Positivity Unlimited) की टैगलाइन के साथ यह ऑनलाइन टॉक सीरीज प्रसारित करेगी। अक्षय तृतीया के कारण प्रत्येक दिन 30 मिनट से अधिक समय तक आध्यात्मिकता, धार्मिक पाठ्यक्रम, मानसिक स्वास्थ्य से लेकर शारीरिक शक्ति बढ़ाने तक जीवन के विभिन्न पहलुओं पर संभावित प्रतिक्रियाओं को कवर करेगी।

उन्होंने कहा कि 'पॉसिबल अनलिमिटेड' टॉक सीरीज के पीछे का उदे्श्य कोरोना संकट के बीच डर, निराशा, बेबसी और नकारात्मकता को दूर करते हुए समाज में विश्वास पैदा करना, कोविड 19 के बाद लोगों को लंबे समय तक सामाजिक बदलाव के लिए प्रेरित करना है। इस बातचीत को देश और दुनिया भर के लोगों तक पहुंचाया जाएगा, जिसमें 100 से अधिक समान विचारधारा वाले समाचार पोर्टलों के साथ-साथ पहुंच बढ़ाने और सकारात्मकता लाने के लिए कई महत्वपूर्ण मीडिया प्लेटफार्म शामिल हैं।

 

 

Edited By: Arun Kumar Singh