कोंडागांव (छत्तीसगढ़), राज्‍य ब्‍यूरो। छत्तीसगढ़ में नक्‍सलियों द्वारा लोगों को आतंकित करने का प्रयास जारी है। नक्सल प्रभावित कोंडागांव जिले के मर्दापाल थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहन को शनिवार रात नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। साथ ही उन्‍होंने धमकी दी है कि जो भी क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य करेगा, उसे वे जन अदालत में मौत की सजा देंगे।

मजदूरों को निर्माण कार्य से भगाया
क्षेत्र में चल रहे सड़क निर्माण कार्य को बंद करने के लिए नक्सलियों ने पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी के नाम से दो दिनों पूर्व पर्चा फेंका था। मटवाल के मुंडीपदर में सड़क निर्माण कार्य जारी था। शनिवार को करीब 3:30 बजे 15 से 20 की संख्या में नक्सली सड़क निर्माण स्थल में पहुंचे और उन्होंने कार्य में लगे मजदूरों को निर्माण कार्य में सहयोग न देने की बात कहकर वहां से भगा दिया।

जेसीबी और अन्‍य वाहनों को आग के हवाले किया
ठेकेदार को सड़क निर्माण कार्य बंद करने की बार-बार हिदायत देने के बाद भी निर्माण कार्य जारी रखना कहते हुए जेसीबी व अन्य वाहनों को आग के हवाले किया। इसके साथ ही नक्सलियों ने निर्माण क्षेत्र में कुछ पर्चे फेंके हैं जिसमें उन्होंने लिखा है कि यदि कोई ठेकेदार हिदायत की अनदेखी कर सड़क निर्माण कार्य करता है तो उसे जन अदालत में मौत की सजा देंगे। इस नक्सल घटना के बड़ा क्षेत्र में सर्चिंग बढ़ा दी गई है। घटनास्थल पर सुरक्षा बल को भेजा गया है। नक्सलियों की मौजूदगी की आशंका के मद्देनजर सघन जांच की जा रही है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप