इम्फाल, एएनआइ। देशभर में लॉकडाउन के चौथे चरण में काफी हद तक ढील प्रदान की गई है। ट्रेनों और घरेलू उड़ानों की भी बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसके तहत पहली पहली फ्लाइट 25 मई से शुरू होगी। इसको ध्यान में रखते हुए मणिपुर की राजधानी इंम्फाल में एयरपोर्ट को सैनिटाइज किया जा रहा है। इंम्फाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने इसके लिए यात्रियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए उपाय कर रहे हैं। 

शनिवार को हवाई अड्डे के निदेशक, एक अंसारी ने कहा कि सात उड़ानें दैनिक और दो बुधवार को चलेंगी।नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को कहा था कि घरेलू उड़ान सेवाओं के लिए तीन महीने का न्यूनतम और अधिकतम किराया निर्धारित किया गया है, जो कि 25 मई से शुरू होगी।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार मणिपुर में कोरोना वायरस के 26 मामले सामने आए हैं। वहीं अगर समूचे भारत की बात करें तो अब तक 1,25,101 कोरोना के संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं वही मरनेवालों की संख्या 3,720 हो गई है। बता दें कि केरल में ही सबसे पहले कोरोना का संक्रमित मामला सामने आया था हालांकि पहली मौत कर्नाटक में हुई थी। फिलहाल महाराष्ट्र राज्य में सबसे ज्यादा संक्रमित मामले दर्ज हुए हैं। वहीं भारत में सिक्किम ऐसा राज्य है जहां पर कोरोना का कोई भी मामला दर्ज नहीं है। इससे पहले गोवा भी कोरोना मुक्त हो गया था, लेकिन दोबारा से कोरना ने वहां पर दस्तक दे रही है। 

इस वक्त देश बेहद ही नाजुक स्थिति से गुजर रहा है। चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सभी लोगों को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने को कहा जा रहा है। इस वक्त लॉकडाउन के चौथे चरण में आर्थिक गतिविधियां भी काफी हद शुरू की गई हैं। 

 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस