नई दिल्ली, एएनआइ। तापमान में गिरावट के साथ अभी भी देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना हैं। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। इनमें मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र कर्नाटक, केरल शामिल हैं। 

दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों (गुरुग्राम, नोएडा, फरीदाबाद और गाजियाबाद) में मौसम साफ रहेगा और तापमान 21 से 34 डिग्री के बीच रहेगा। आईएमडी के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मानसून पूरे जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों से वापस चला गया है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों और पश्चिम, पूर्वी भारत के कुछ और हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून को वापस जाने वाला है। 

इन राज्यों में हल्की बारिश की संभावना

पिछले काफी दिनों से पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश हो रही है। स्काईमेट की वेबसाइट के अनुसार, शनिवार को पश्चिम बंगाल के गंगेय  क्षेत्रों,  झारखंड़ और ओडिशा के दक्षिणी हिस्से में हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान उत्तर प्रदेश और बिहार में बारिश नहीं होगी। हालांकि, उत्तर प्रदेश की राजधानी के आसपास के क्षेत्रों में धूप निकलने के कारण तापमान थोड़ा बढ़ गया है।

राजस्थान में देरी से विदा हुआ मानसून 

अमूमन राजस्थान में मानसून 61 दिनों तक रहता है। जयपुर के मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून विदा होने ही वाला है। राजस्थान में मानसून ने दो जुलाई को दस्तक दी थी और 61 दिन के मुकाबले इस बार 82 दिनों तक राज्य में बना रहा। 

Posted By: Ayushi Tyagi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप