Move to Jagran APP

Weather Alert: केरल में यलो अलर्ट, मुंबई के लिए अगले दो दिन भारी, दिल्‍ली में भी बरसेंगे बदरा

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department IMD) ने केरल और महाराष्‍ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 09:11 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 09:43 AM (IST)
Weather Alert: केरल में यलो अलर्ट, मुंबई के लिए अगले दो दिन भारी, दिल्‍ली में भी बरसेंगे बदरा
Weather Alert: केरल में यलो अलर्ट, मुंबई के लिए अगले दो दिन भारी, दिल्‍ली में भी बरसेंगे बदरा

नई दिल्‍ली, एजेंसी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department, IMD) ने केरल के कन्नूर (Kannur) और कासरगोड (Kasaragod) जिलों में आज और कल यानी बुधवार एवं गुरुवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। आईएमडी ने कहा है कि चक्रवात की स्थिति के कारण मुंबई के कुछ इलाकों में बुधवार और बृहस्‍पतिवार भारी बारिश होगी। दिल्‍ली/एनसीआर के कुछ इलाकों में गुरुवार और शुक्रवार को भारी बारिश जबकि बुधवार को हल्‍की बारिश की भविष्‍यवाणी की गई है। 

loksabha election banner

मौसम का अलर्ट जारी करने वाली निजी एजेंसी स्‍काई मेट(Skymet) ने कहा है कि 25 जुलाई के बाद मुंबई और आसपास के इलाकों में बरिश और तेज होती जाएगी। मुंबई की तुलना में महाराष्ट्र के रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों के कुछ हिस्‍सों में बुधवार और बृहस्पतिवार को भारी से ज्‍यादा भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। एजेंसी के मुताबिक, गोवा और दक्षिण कोंकण, कर्नाटक और केरल के तटीय इलाकों में मानसून सक्रिया हो गया है।

Skymet की मानें तो हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में आज कई स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा गुजरात, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी कई जगहों पर एक दो दिनों में मौसम के बदलाव की सूचना दी गई है। मध्य प्रदेश में बुधवार को तेज बारिश होगी। गुजरात में भी 24 और 25 जुलाई को अच्छी बारिश की संभावना है। गोवा, कर्नाटक, केरल और दक्षिण तमिलनाडु के तटों समेत अंडमान और निकोबार, लक्षद्वीप द्वीप समूहों पर हालात बेहद खराब रहने का अनुमान है। मछुआरों को अगले कुछ दिनों तक इन क्षेत्रों में नहीं जाने की सलाह दी गई है। 

इस बीच, मुंबई में एक बार फिर भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मंगलवार रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश बुधवार को भी जारी है जिसके कारण शहर के कई इलाकों में पानी भर गया। तेज बारिश से हिंदमाता इलाके में जलभराव हो गया है। सायन में सड़कों पर तो पानी भरा ही है, रेलवे ट्रेक भी पानी में डूब गए हैं। अंधेरी में बुधवार तड़के भारी बारिश की वजह से कम दृश्‍यता के कारण तीन गाड़ियां आपस में भिड़ गईं, जिसमें आठ लोग घायल हो गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.