Move to Jagran APP

किसी नेता को अगवा या आतंकी हमला कर सकता है आइएम

राजधानी दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दौरान इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी किसी नेता को अगवा कर सकते हैं या आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। इस बात की चेतावनी सुरक्षा एजेंसियों ने दी है। दिल्ली पुलिस ने इस बाबत एलर्ट जारी करते हुए सभी पुलिस स्टेशनों को सर्तक कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक आइएम के आतंकी अपने प्रमुख यासीन भटक

By Edited By: Published: Wed, 19 Mar 2014 10:55 AM (IST)Updated: Wed, 19 Mar 2014 02:57 PM (IST)
किसी नेता को अगवा या आतंकी हमला कर सकता है आइएम

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दौरान इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी किसी नेता को अगवा कर सकते हैं या आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। इस बात की चेतावनी सुरक्षा एजेंसियों ने दी है। दिल्ली पुलिस ने इस बाबत एलर्ट जारी करते हुए सभी पुलिस स्टेशनों को सर्तक कर दिया है।

loksabha election banner

सूत्रों के मुताबिक आइएम के आतंकी अपने प्रमुख यासीन भटकल की गिरफ्तारी का बदला लेने के लिए इस चुनाव के दौरान जल्द ही किसी आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। इसी योजना के तहत आइएम के आतंकी किसी नेता को अगवा कर सकते हैं।

पढ़ें: गांधी परिवार के समानांतर होगी मोदी की सुरक्षा

इस चेतावनी के बाद पुलिस के अधिकारी सभी उम्मीदवारों की सुरक्षा और उनके सुरक्षित प्रचार अभियान को लेकर कवायद में जुट गए हैं। सूत्रों के मुताबिक नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बढ़ने की रिपोर्टो के बाद सिमी के कुछ पुराने कार्यकर्ता सक्रिय हो गए हैं। आशंका जताई गई है कि सिमी के लोग दिल्ली में चुनाव में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं। अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी भी आतंकियों के निशाने पर हैं।

सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक अब्दुल सुभान कुरैशी उर्फ तौकीर सहित सिमी के कुछ सदस्यों ने झारखंड और उत्तर प्रदेश में बैठकें कर अपनी योजनाओं पर चर्चा की।

मॉक ड्रिल: आतंकी हमले की आशंका से उड़े लड़ाकू विमान

गोरखपुर। यात्रियों से भरे मलेशिया एयरलाइंस के विमान के गायब होने के बाद भारत पर आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए यहां एयरफोर्स को अलर्ट कर दिया गया है। मध्य रात्रि के बाद लड़ाकू विमानों ने यहां से परीक्षण उड़ाने भरीं और शहर समेत पूरे क्षेत्र की सुरक्षा का अभ्यास किया। इतना ही नहीं एयरफोर्स के अधिकारी इमरजेंसी ड्यूटी पर बुलाए गए हैं। बाद में अधिकारियों ने यह स्पष्ट किया कि यह मॉक ड्रिल था। आतंकी हमले की परिस्थितियों से निपटने के लिए यह एक परीक्षण था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.