नागपुर, प्रेट्र। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी एकता के प्रयास का सटीक जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि यदि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता शरद पवार राजग का प्रत्याशी बनने के लिए राजी होते हैं तो हमारे बीच सहमति बन सकती है।

केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री ने नागपुर के रवि भवन में शनिवार को कहा कि पवार एक मेधावी नेता हैं। वे हारने के लिए कभी चुनाव में नहीं उतरेंगे। यदि वे जीतना चाहते हैं तो उन्हें राजग में आना चाहिए। वह यहां केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के जन्मदिन समारोह में भाग लेने के लिए आए हैं।

अठावले ने यह बयान विपक्षी खेमे में हुई चर्चा के बाद दिया है। विपक्षी खेमे में पवार को राष्ट्रपति चुनाव में प्रत्याशी बनाने पर विचार किया गया था। महाराष्ट्र के कद्दावर नेता ने तब कहा था कि वे राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेंगे।

अठावले ने कहा, 'केवल राजग का प्रत्याशी ही चुनाव में विजयी हो सकता है। पवार का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बेहतर रिश्ता है। उन्हें प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ बात करनी चाहिए।' केंद्रीय मंत्री ने राष्ट्रपति चुनाव में प्रत्याशी से संबंधित सवाल के जवाब में यह कहा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'यदि पवार राजग प्रत्याशी बनते हैं तो हम उनका समर्थन करेंगे। हालांकि वह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन का प्रत्याशी नहीं बनेंगे।' उन्होंने केंद्र में राजग सरकार के तीन साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति उम्मीदवार पर विपक्ष से चर्चा करेगी भाजपा : शाह

Posted By: Manish Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप