Move to Jagran APP

पायलट एसोसिएशन ने एयर इंडिया को लिखा पत्र, हालात पर जताई चिंता

एयर इंडिया प्रबंधन को पत्र लिखकर पायलट एसोसिएशन ने वर्तमान हालात पर चिंता जताई है।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 01:44 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 01:56 PM (IST)
पायलट एसोसिएशन ने एयर इंडिया को लिखा पत्र, हालात पर जताई चिंता
पायलट एसोसिएशन ने एयर इंडिया को लिखा पत्र, हालात पर जताई चिंता

नई दिल्‍ली (एएनआइ)। इंडियन कॉमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन (आइसीपीए) ने एयर इंडिया को सतर्क करते हुए वर्तमान हालात पर चिंता जताई है। एयर इंडिया के सीएमडी को पत्र लिख आइसीपीए ने कहा है कि करीब 23 फीसद एयरक्राफ्ट इसी वजह से काम नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि उनके स्पेयर पार्ट्स नहीं हैं।

loksabha election banner

कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए उन्होंने लिखा कि स्पेयर पार्ट्स के अलावा भी प्लानिंग, कॉर्डिनेशन और फाइनेंस के चलते कई एयरक्राफ्टों की उड़ान पर असर पड़ रहा है। पत्र में इस बात की भी चर्चा की गई है कि एयरबस A-321 के 20 एयरक्राफ्ट एयर इंडिया के पास हैं, लेकिन उसमें से 12 एयरक्राफ्ट ही कार्यरत हैं और 40 फीसद एयरक्राफ्ट जमीन पर ही हैं।

उन्होंने लिखा है कि ये सभी वो एयरक्राफ्ट हैं जिनका इस्तेमाल डॉमेस्टिक रूट पर किया जाता है और इनमें सीटें भी काफी हैं। अगर इतनी संख्या में एयरक्राफ्ट यूं ही व्यर्थ रहे तो हमारा रेवेन्यू और अधिक प्रभावित होगा।

कर्ज के बोझ से दबी एयर इंडिया ने अपने 19 एयरक्राफ्ट खड़े कर दिए हैं। इसमें एयरबस A-321 श्रेणी के 8 विमान भी शामिल हैं। इससे उड़ानें रद होने के अलावा कमाई भी प्रभावित हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.