Move to Jagran APP

ICICI-Videocon loan case: लगातार तीसरे दिन ED की चंदा कोचर और पति दीपक से पूछताछ

ICICI-Videocon लोन मामले के संबंध में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर बुधवार को लगातार तीसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हुए।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 06:34 PM (IST)Updated: Wed, 15 May 2019 06:34 PM (IST)
ICICI-Videocon loan case: लगातार तीसरे दिन ED की चंदा कोचर और पति दीपक से पूछताछ
ICICI-Videocon loan case: लगातार तीसरे दिन ED की चंदा कोचर और पति दीपक से पूछताछ

नई दिल्ली,एएनआइ। ICICI-Videocon लोन मामले के संबंध में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर बुधवार को लगातार तीसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हुए। ED, 2009 और 2011 में ICICI बैंक द्वारा वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए 1,875 करोड़ रुपये के लोन की मंजूरी में कथित अनियमितताओं और भ्रष्ट आचरण की जांच के संबंध में दोनों के बयान दर्ज करा रहा हैं।

loksabha election banner

इससे पहले ईडी ने सोमवार और मंगलवार को उनसे करीब आठ-आठ घंटे पूछताछ की थी। बता दें कि मार्च में, ईडी ने कोचर से जुड़े स्थानों पर छापे मारे थे, जिसके बाद दोनों को जांच एजेंसी के मुंबई कार्यालय में पूछताछ की जा चुकी है। इस मामले में दीपक के भाई राजीव कोचर से भी 30 अप्रैल से 2 मई तक पूछताछ की थी। वीडियोकॉन समूह के प्रमोटर वेणुगोपाल धूत से भी मामले के संबंध में पूछताछ की गई।

बता दें कि ईडी ने इस मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। दोनों के बयान मनी लॉड्रिंग कानून (पीएमएलए) के तहत दर्ज किए गए। वहीं चंदा कोचर और पति दीपक कोचर से जुड़ी दो कंपनियों ने अपने जब्त दस्तावेज छुड़ाने के लिए पीएमएलए अपीलेट ट्रिब्यूनल में याचिका दायर की है। बता दें कि ईडी ने 1 मार्च को इन कंपनियों के कागजात जब्त किए थे।

क्या है मामला
ICICI बैंक की और वीडियोकॉन ग्रुप को 1,875 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी देने के मामले में कथित रूप से अनियमितता बरतने का आरोप है। सीबीआई ने इस मामले में चंदा कोचर, दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत समेत धूत की कंपनियों वीडियोकॉन इंटरनेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (वीआईईएल) और वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड (वीआईएल) के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.