Move to Jagran APP

मोदी के नाम पर संगठन चलाने वालों की आइबी बना रहा कुंडली

केंद्रीय इंटेलिजेंस ब्यूरो ने नमो सेना, मोदी आर्मी जैसे संगठनों की जांच शुरू कर दी है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sun, 26 Nov 2017 12:36 PM (IST)Updated: Sun, 26 Nov 2017 12:36 PM (IST)
मोदी के नाम पर संगठन चलाने वालों की आइबी बना रहा कुंडली
मोदी के नाम पर संगठन चलाने वालों की आइबी बना रहा कुंडली

नईदुनिया, रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर संगठन चलाने वालों की केंद्रीय इंटेलिजेंस ब्यूरो कुंडली तैयार कर रहा है। आइबी ने भाजपा प्रदेश संगठन से उन सभी संगठनों की जानकारी मंगाई है, जो मोदी के नाम पर संगठन चला रहे हैं। इसमें प्रमुख रूप से नमो सेना, मोदी आर्मी जैसे संगठनों की जानकारी मांगी गई है।

loksabha election banner

भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, मोदी के नाम पर संगठन चलाने वालों की केंद्रीय संगठन को शिकायत मिली है। इन संगठनों पर पार्टी की गतिविधियों के अलावा कई अन्य तरह के काम करने के आरोप लगे हैं। कुछ संगठनों के पदाधिकारी आपराधिक मामलों में भी संलिप्त हैं और मनमाने तरीके से पद बांटकर मोदी का नाम खराब करने का काम कर रहे हैं। इसको देखते हुए प्रदेश में सक्रिय उन सभी संगठनों की सूची तैयार की जा रही है।

भाजपा सूत्रों के अनुसार, इन संगठनों में पार्टी से जुड़े नेता शामिल नहीं है। कई संगठनों में तो पार्टी के प्राथमिक सदस्य भी शामिल नहीं है, लेकिन पार्टी का झंडा और बैनर लगाकर घूम रहे हैं। सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के नाम पर तैयार संगठन पुलिस और अन्य विभागों के अधिकारियों पर काम का दबाव बनाते हैं और अफसरों को धमकी देने का भी काम कर रहे हैं। इससे पार्टी की छवि तो खराब हो ही रही है, प्रदेश के अफसरों में भय का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है। कई सक्रिय संगठनों ने कारोबारियों और अन्य प्रबुद्ध लोगों से पैसे की भी मांग की है। इसको देखते हुए इन संगठन के पदाधिकारियों की जिला स्तर पर रिपोर्ट तलब की गई है। यही नहीं, आपराधिक किस्म के पदाधिकारियों के पुलिस रिकार्ड भी खंगाले जा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने बताया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री डा रमन सिंह के नाम से चल रहे संगठनों की जांच की जा रही है। जो भी नेता पार्टी का सदस्य नहीं होगा और बड़े नेताओं के नाम पर संगठन बनाकर काम कर रहा है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।'

यह भी पढ़ें: 'मन की बात' में बोले पीएम मोदी- छोटे बच्चों को भी देश की समस्याएं पता

यह भी पढ़ें: जानें- किस PM ने क्लिंटन से कहा था- कल का सूरज नहीं देख पाएगा पाकिस्तान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.