Move to Jagran APP

IAS officer: असम में बाढ़ प्रभावित इलाकों में मदद के लिए कीचड़ में उतरी IAS कीर्ति जल्ली, जमकर हो रही है तारीफ

असम के एक आइएएस अधिकारी कीर्ति जल्ली (Keerti Jalli) को बाढ़ प्रभावित इलाकों में निरीक्षण के दौरान कीचड़ से गुजरते हुए देखा गया। उनका बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में किए गए दौरे के कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं।

By Piyush KumarEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 03:20 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 03:20 AM (IST)
IAS officer: असम में बाढ़ प्रभावित इलाकों में मदद के लिए कीचड़ में उतरी IAS कीर्ति जल्ली, जमकर हो रही है तारीफ
आइएएस अधिकारी कीर्ति जल्ली की फोटो हो रही है वायरल। (फोटो सोर्स: एएनआइ)

 कछार, एएनआइ। एक ओर जहां आइएएस संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा की दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं का दुरुपयोग करने के लिए आलोचना की जा रही है, वहीं दूसरी ओर असम में मौजूद एक कर्मठ आइएएस अधिकारी की चर्चा हो रही है। दरअसल, असम के एक आइएएस अधिकारी कीर्ति जल्ली (Keerti Jalli) को बाढ़ प्रभावित इलाकों में निरीक्षण के दौरान कीचड़ से गुजरते हुए देखा गया। बता दें कि आइएएस अधिकारी, कीर्ति जल्ली, जो असम के कछार के उपायुक्त (डीसी) हैं, उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाकर लोगों की मदद की। मदद की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। सोशल मीडिया पर कीर्ति जल्ली की खूब प्रशांसा हो रही है।

loksabha election banner

पैर साफ करने के लिए मांगा बाढ़ का पानी

जानकारी के अनुसार कीर्ति जल्ली ने 25 मई को बोरखोला विकासखंड के चुतरासंगन गांव चेसरी जीपी (ग्राम पंचायत) के बाढ़ और कटाव प्रभावित क्षेत्रों में कच्ची मिट्टी के सड़कों पर चलकर पैदल निरीक्षण किया, जहां उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत करते हुए उनकी समस्याओं को समझा। बता दें कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों को भूमि को बाढ़ और कटाव से बचाने के लिए सभी उपाय करने का भी निर्देश दिया। गौरतलब है कि कीर्ति जल्ली ने बाढ़ प्रभावित लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण भी किया।

वायरल वीडियो में महिला आइएएस अधिकारी को एक स्थानीय से कहते हुए सुना गया - 'साफ पानी की जरूरत नहीं है, मेरे पैर साफ करने के लिए मुझे बाढ़ का पानी दो।'

बताते चलें कि असम पिछले कुछ दिनों से बाढ़ से ग्रस्त है। प्रदेश के कई जिले बाढ़ से प्रभावित हैं, जिसमें एक जिला कछार भी है। बता दें कि कछार जिले में 259 राहत शिविर में 54,000 से अधिक लोग रह रहे हैं। 

गृह मंत्रालय ने किया तबादला

बता दें कि आइएएस अधिकारियों के रहन सहन को लेकर गुरुवार से लगातार चर्चा हो रही है। दरअसल, पालतू कुत्ता टहलाने के लिए दिल्ली सरकार के रेवेन्यू डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी संजीव खिरवार शाम को खिलाड़ियों से पूरा त्यागराज स्टेडियम ही खाली करवा लेते थे। इस कारण यहां पर प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों को रोजाना शाम सात बजे से पहले ही स्टेडियम छोड़ना पड़ता था, जिससे उनका अभ्यास अधूरा रह जाता था। स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाली खबर वायरल होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दोनों अधिकारियों का तबादला कर दिया। संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा को त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं के दुरुपयोग के संबंध में दिल्ली से लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में स्थानांतरित कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.