नई दिल्ली, एएनआइ। देश के कई हिस्सों में जारी ऑक्सीजन संकट के बीच अब भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने मोर्चा संभाल लिया है। वायु सेना के विमान अलग-अलग हिस्सों में ऑक्सीजन के कंटेनर्स पहुंचा रहे हैं, ताकि सप्लाई के मिशन में तेजी लाकर हालात को कंट्रोल किया जा सके। इस सिलसिले में वायु सेना के C-17 और IL-76 विमानों ने देश भर में अपनी ऑक्सीजन सेवा की शुरुआत कर दी है। इस दौरान देशभर के स्टेशनों पर बड़े ऑक्सीजन टैंकरों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है, ताकि ऑक्सीजन के वितरण में तेजी लाई जा सके। 

भारतीय वायु सेना की तरफ से दिए ताजा बयान में बताया गया है कि देश भर के बड़े स्टेशनों पर बड़े ऑक्सीजन टैंकरों को एयरलिफ्ट करना शुरू कर दिया है, ताकि आवश्यक ऑक्सीजन के वितरण में तेजी लाई जा सके। सेना की तरफ से कहा गया है कि ऑपरेशन के एक हिस्से के रूप में, IAF के C-17 और IL-76 विमानों ने बीते दिन दो खाली क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनरों को एयरलिफ्ट किया और एक IL-76 विमान ने एक खाली कंटेनर को वेस्ट बंगाल के पनागर में एयरलिफ्ट किया। 

ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर कर चुके हैं बैठक

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश भर में ऑक्सीजन की आपूर्ति की समीक्षा बैठक की थी। इस दौरान ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढ़ाने के तरीकों और साधनों पर चर्चा की गई थी।

Edited By: Pooja Singh