बेंगलुरु, प्रेट्र। बेंगलुरु में वायुसेना के छह अफसरों पर एक प्रशिक्षु कैडेट की हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक 27 वर्षीय प्रशिक्षु कैडेट अंकित झा एयर फोर्स टेक्निकल कालेज (एएफटीसी) के एक कमरे में फांसी पर लटके मिले थे। पुलिस के अनुसार वह डेढ़ साल से एएफटीसी के जलाहल्ली परिसर में ट्रेनिंग कर रहे थे। उनके खिलाफ हाल ही में कोर्ट आफ इंक्वायरी शुरू की गई थी। इसके बाद उन्होंने फांसी लगा ली।

अंकित के परिवार का दावा, उनकी हत्या की गई

पुलिस को आशंका है कि मौत चार-पांच दिन पहले हुई है। अंकित के परिवार ने दावा किया है कि उनकी हत्या की गई है। पुलिस ने मौके से सात पेज का एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि इस सुसाइड नोट में अंकित ने छह वायुसेना अधिकारियों का उल्लेख किया है जिनमें दो अन्य अधिकारियों के अलावा एक एयर कमोडोर, एक ग्रुप कैप्टन और दो विंग कमांडर शामिल हैं। मृतक के भाई अमन झा ने आरोप लगाया है कि उनके भाई की हत्या कर दी और मौत को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई।

छह अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा

अमन की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शनिवार को गंगामना गुड़ी पुलिस स्टेशन में वायुसेना के छह अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया। अमन ने अपनी शिकायत में साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ किए जाने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने वायुसेना अधिकारियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

वायुसेना ने हमें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ''मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। अधिकारी ने कहा, ''जिन अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी, उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन वायुसेना ने हमें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।'' उन्होंने कहा कि वे जांच को आगे बढ़ाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: भागलपुर के वायुसेना अधिकारी अंकित कुमार झा रहस्यमयी मौत, दो दिन बाद होनी थी कोर्ट में पेशी

इसे भी पढ़ें: चंडीगढ़ में एयर शो: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु होंगी मुख्य अतिथि, शो के लिए App पर बुक करवानी होगी सीट

Edited By: Arun kumar Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट