Move to Jagran APP

पीएनबी घोटाला: चोकसी ने भारत न आने के फिर बनाए बहाने

सीबीआई की नोटिस का चौकसी ने भेजा जवाब, पासपोट रद है इसलिए आने में असमर्थ हूं।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 10:41 AM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 07:21 PM (IST)
पीएनबी घोटाला: चोकसी ने भारत न आने के फिर बनाए बहाने
पीएनबी घोटाला: चोकसी ने भारत न आने के फिर बनाए बहाने

नई दिल्‍ली (एएनआई)। नीरव मोदी के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक के 1400 अरब का घोटाला करने वाले मेहुल चौकसी को सीबीआई ने जांच के लिए पेशी का नोटिस भेजा था, जिसपर चौकसी ने मंगलवार को जवाब भेजकर फिर से देश लौटने से इंकार करते हुए पासपोर्ट, स्‍वास्‍थ्‍य व कई अन्‍य मुद्दों को उठाते हुए बहाने बनाए हैं।

loksabha election banner

मेहुल चौकसी ने अपने जवाब में कहा, ‘मैं फिर से कहता हूं कि मैं विदेश में हूं और पहले भी आपके नोटिस पर जवाब दिया है। हैरानी की बात है कि उठाए गए मुद्दों पर अब तक किसी तरह की बात नहीं हुई है जिससे मुझे मेरी सुरक्षा को लेकर डर काफी बढ़ गया है। मीडिया स्‍वयं मेरा ट्रायल कर रही है और बिना कारण मामलों को बढ़ा-चढ़ा रही है।

चौकसी ने अपने जवाब में कहा है, ‘मैं फिर से कहना चाहता हूं कि कई एजेंसियों द्वारा किए जा रहे कार्रवाईयों के द्वारा मुझे मजबूर कर जांच के लिए पेशी का नोटिस देना अनुचित है। जिस तरह से मुझपर लगे आरोपों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया है उसकी वजह से मैं पूरी तरह से हैरान हूं। मैं विदेशों के अपने व्यवसाय में बहुत व्यस्त हूं और मैं मुद्दों को हल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। इसके अलावा मैं अपने बिगड़ते स्वास्थ्य की वजह से भारत आने में असमर्थ हूं।

सीबीआई ने नीरव और चौकसी को 19, 23 और 28 फरवरी को जांच में जल्द शामिल होने के लिए तीन समन भेजे थे। इन समन में 7 मार्च को जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.