Move to Jagran APP

हैदराबाद में तेज बारिश के बाद हुआ जलभराव वहीं ओडिशा में जारी है लगातार बारिश, इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट

हैदराबाद में सोमवार को हुई तेज बारिश के बाद जलभराव की समस्या पैदा हो गई जिसके चलते वहां के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बता दें वही ओडिशा राज्य में भी तेज बारिश हो रही है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 11:16 AM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 11:32 AM (IST)
हैदराबाद में तेज बारिश के बाद हुआ जलभराव वहीं ओडिशा में जारी है लगातार बारिश, इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट
हैदराबाद में सोमवार शाम को हुई तेज बारिश के बाद हुआ जलभराव।

हैदराबाद, एएनआइ। हैदराबाद में सोमवार को तेज बारिश के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर में तेज बारिश के बाद जलभराव हो गया, जिसके चलते लोगों को आने-जानें में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ओडिशा राज्य में लगातार तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कई राज्यों में तेज बारिश का पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था।

loksabha election banner

बता दें कि ओडिशा में भी लगातार बारिश हो रही है। बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र गहरे अवपात में तब्दील हो चुका है, जिससे दक्षिण ओडिशा के साथ राज्य के विभिन्न जगहों पर भारी बारिश हो रही है, गजपति जिले में 500 लोगों को स्थानान्तरित कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। भुवनेश्वर सिटी के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हुए। वहीं मौसम विभाग ने दक्षिणी ओडिशा के कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

मौसम विभाग ने इन राज्यों में भारी बारिश की जताई थी संभावना

बता दें कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुए है, जिसके गहराने और तूफान में बदलने की आशंका है। इसको लेकर चेतावनी जारी की गई थी। मौसम विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा गया था कि कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी पर बना है। यह पश्चिमी एवं उत्तर पश्चिमी दिशा में आगे बढ़ रहा है।  समाचार एजेंसी पीटीआइ  के अनुसार, इसके चलते उत्तर आंध्र प्रदेश के तटवर्ती इलाकों, तेलंगाना, केरल और उत्तरी कर्नाटक के भीतरी क्षेत्रों में सोमवार को  भारी बारिश होने की संभावना जताई गई थी। 

आमतौर पर मानसून दक्षिण भारत के राज्यों से 15 अक्टूबर तक वापसी कर जाता है। मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली निजी एजेंसी स्काइमेट वेदर ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि अनुमान है कि यह 12 अक्टूबर की शाम या रात को आंध्र प्रदेश के तट पर पहुंचेगा। मौसम विशेषज्ञों ने बताया है कि इस क्षेत्र के चलते आंध्र प्रदेश के तटीय भागों, उत्तरी तटवर्ती तमिलनाडु के क्षेत्रों और दक्षिण तटवर्ती ओडिशा में कम से कम 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलेंगी

यह भी देखें: Telangana में भारी बारिश से सड़क पर सैलाब, घरों में घुसा पानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.