हैदराबाद, एेजेंसी। Hyderabad Train Accident,  सोमवार को हैदराबाद के काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनों के बीच हुई टक्कर में 12 लोग घायल हो गए। यह घटना तब हुई जब सुबह 10.30 बजे के करीब कुरनूल सिटी-सिकंदराबाद रेलवे इंटरसिटी एक्सप्रेस से मल्टी-मोडल ट्रांजिट सिस्टम (MMTS) ट्रेन टकरा गई। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को हैदराबाद के काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनों के बीच हुई टक्कर में 12 लोग घायल हो गए।

समाचार एजेंसी एएनआइ ने इसकी जानकारी दी।हैदराबाद में ट्रो ट्रेनों की हुई इस टक्कर में  लिंगमपल्ली-फलकनुमा ट्रेन के 3 डिब्बे और कुरनूल सिटी-सिकंदराबाद हिर्री एक्सप्रेस के 4 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस हादसे में अबतक कुल 5 लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें 2 लोग मामूली रूप से जख्मी हैं वहीं 3 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद वहां बचाव अभियान फिलहाल जारी है।

कैसे हुई घटना ?

घटना उस वक्त हुई जब लिंगमपल्ली-फलकनुमा एमएमटीएस(ट्रेन नंबर- 47178) प्लेटफार्म नंबर 2 पर लगभग सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर पहुंचा और कथित तौर पर इसका मोटरनैम बिना सिग्नल के शुरू हुआ और इसके बाद यह कुरनूल सिटी-सिकंदराबाद शिलाई एक्सप्रेस( ट्रेन नंबर-47178) से टकरा गई, जो प्लेटफार्म नंबर 4 पर खड़ी थी। फिलहाल ट्रेन से यात्रियों को निकालने की कोशिश की जा रही है।

ड्राइवर को बचाने की कवायद जारी

रेलवे और स्थानीय प्रशासन तुरंत घटनास्थल की ओर रवाना हो गए। कुछ शुरुआती मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक लोकल ट्रेन का ड्राइवर फिलहाल इंजन में फंसा हुआ है। ट्रेन के ड्राइवर और यात्रियों को बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान चल रहा है।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि इस ट्रेन दुर्घटना के पीछे एक गलत सिग्नल देना कारण हो सकता है। बताया जा रहा है कि लोकल ट्रेन को गलत सिग्नल दिए जाने की संभावना है, जिसके ड्राइवर ने स्टेशन पर खड़ी यात्री ट्रेन से टकरा गई।

 

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप