Move to Jagran APP

हैदराबाद: शिकंजे में शिकारियों का गिरोह, जानिए क्या-क्या हुआ बरामद

हैदराबाद के एलबी नगर से पुलिस ने चार शिकारियों को पकड़ा है। उनके पास से एक तेंदुए की खाल चार नाखून और एक बरामद हुई है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 10:43 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 10:43 AM (IST)
हैदराबाद: शिकंजे में शिकारियों का गिरोह, जानिए क्या-क्या हुआ बरामद
हैदराबाद: शिकंजे में शिकारियों का गिरोह, जानिए क्या-क्या हुआ बरामद

हैदराबाद, एएनआइ। हैदराबाद पुलिस ने सोमवार को शिकारियों के एक गिरोह को पकड़ा। पकड़े गए लोगों के पास से तेंदुए की खाल बरामद हुई है, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। राचाकोंडा के पुलिस आयुक्त महेश भागवत ने कहा कि हमारी टीम एलबी नगर के मयूर लॉज से चार लोगों को पकड़ा और उनके पास से एक तेंदुए की खाल, चार नाखून और एक कार को अपने कबजे में लिया है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि पकड़े गए चारों आरोपी, बासुदेव मस्ती(23), जगन्नाथ सिसा(19), बाली पांगी(26) और नागोथी बानुआत ओडिशा और आंध्र प्रदेश के रहने वाले हैं। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि शिकारियों का गिरोह तार के जाल बिछाकर जानवरों का शिकार करता था।

बता दें कि ब्लैक मार्केट में बाघ के खाल की कीमत 20 से 25 लाख रुपये के बीच होती है। इसके अलावां जानवरों के नाखून भी मांग काफी बढ़ गई है। शिकारियों के मुताबिक ग्राहकों की मांग के अनुसार जानवरों के खाल की कीमत तय होती है, इसका कोई निश्चित मूल्य नहीं है। कई बार एक तेंदुए की खाल के 5 लाख रुपये या उससे अधिक भी मिल जाता है। हालांकि, बाघ की खाल की कीमत ज्यादा होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.